मॉडर्न समय में युवाओं की सोच भी काफी मॉडर्न होती जा रही है। जहां पहले समय में लोग बिना कुछ सोचे समझे अपना लाइफ पार्टनर चुन लेते थे, वहीं आज लड़कियां अपना जीवानसाथी चुनते समय उन्हें कई तरीकों से जज करती है। उन्हें अच्छी तरह से परखती है फिर कोई डिसीजन लेती है। ऐसे में लड़कों को थोड़ा संतर्क रहना पड़ता है, ताकि उनसे कोई गलती न हो जाए और वह रिजैक्ट हो जाए। आइए हम आपको कुछ बातें बताएंगे, जिनके जरिए लड़कियां लड़को का इम्तिहान लेती है।

 

- अगर लड़की किसी लड़के लेकर सीरियस है तो वह यह जरूर पता करना चाहेगी कि वह कितनी सेविंग करता है। ताकि उसका भविष्य सुरक्षित और खुश निकलें। 

- कोई भी लड़की अपने जीवनसाथी को चुनने के लिए उसे अच्छे से जानने की कोशिश करेंगी। इसके लिए वह पहले उसके साथ फोन पर बात करना चाहेगी और उसका इम्तिहान लेना चाहेगी। 

- लड़कियों को ऐसे लड़के बिल्कुल पंसद नहीं होते है जो बाकी की बातों को छोड़कर अपने स्टाइल और कपड़ों पर ध्यान देते रहते हो। 

- लड़की जरूर यह बात सोचेगी कि उसका होने वाला पार्टनर अपने भविष्य की प्लानिंग कैसे कर रहा है। इसलिए वह लड़कों के विचारों को जानने की कोशिश करेगी। 

- इसके अलावा लड़की ध्यान ऱखती है कि लड़का अपने लुक को लेकर कितना  कॉन्शियस है। लड़के में कितना डेयरिंग है कि वह अपने घर वालों में हमारे रिलेशन की बात करने की हिम्मत जुटा पाएगा भी या नहीं।