होंठ घुमा, सीटी बजा और सीटी बजाकर बोल... लेकिन सीटी बजाकर सिर्फ बोला ही नहीं जाता गिनीज बुक में नाम भी दर्ज कराया जाता है। सीटी बजाने के शौकीन हैं तो कुछ मिनट ही सीटी बजाकर देखिए कैसा फील होता है। मुंह ही नहीं कनपट्टी में भी दर्द हो जाता है। लेकिन एक लड़की ने 1 या 2 घंटे नहीं बल्कि पूरे 30 घंटे सीटी बजाकर अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज कराया।

चेन्नई की रहने वाली पूजा चंद्रमोहन ने पूरे 30 घंटे मधुर आवाज में सीटी बजाकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। यह रिकॉर्ड पहले 25 घंटे 30 मिनट और 5 सेकंड सीटी बजाने वाली कैनेडियन महिला जेनिफर अनीवी डेविस  के नाम दर्ज था। अगर आप कुछ स्पेशल और अलग करते हैं तो गिनीज बुक में अाप भी एक रिकॉर्ड दर्ज करा सकते हैं।

'तुम हो' गाने पर बजाई सीटी

पूजा चंद्रमोहन न सिर्फ एक परफेक्ट व्हिस्लर (सीटी बजाने वाली) हैं, बल्कि शाष्त्रीय संगीत गायिका भी हैं। सोशल मीडिया पर पूजा अपने इस कारनामे से चर्चित हो गई हैं। पूजा कई रीजनल और सांस्कृतिक गीतों की सीटीयां बजा चुकी हैं। पूजा ने रॉकस्टार के गाने 'तुम हो' पर सीटी बजाई और माहौल खुशनुमा हो गया। तालियों की बौछार होने लगी।

तालियों से पूजा को कॉन्फिडेंस मिला और उन्होेने 30 घंटे, 1 मिनट, और 10 सेकेंड तक सीटी बजाकर रिकॉर्ड बनाया। साथ ही पिछला विश्व रिकॉर्ड 5 घंटे से तोड़ पाने में सफल रहीं। पूजा ने यह रिकॉर्ड बनाते वक्त 9 सितंबर सुबह 9 बजे से 10 सितंबर दोपहर के 3 बजे तक सीटी बजाई। आप अगर सीटी बजाने के शौकीन हैं तो थोड़ी प्रैक्टिस कर लीजिए क्या पता अगला नंबर आपका हो।