एमएस धोनी (79) और हार्दिक पांड्या (83) की दमदार पारियों की मदद से टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 281 रन बनाए हैं। भुवनेश्वर कुमार 32* और कुलदीप यादव 0 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। जब टीम का स्कोर 11 रन था, तब उसके तीन बल्लेबाज आउट हो गए। कोल्टर नाइल ने पारी के चौथे ओवर में अजिंक्य रहाणे (5) को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद छठें ओवर में नाइल ने कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। विराट और पांडे खाता भी नहीं खोल सके।

रोहित शर्मा और केदार जाधव ने हालांकि 50 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को संभाला। लेकिन रोहित लंबी पारी नहीं खेल सके। 28 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर वह कोल्टर नील को स्टोइनिस की गेंद पर कैच दे बैठे।  केदार जाधव भी 40 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्होंने स्टोइनिस की गेंद पर कार्टराइट को आसान कैच दिया। 

टीम इंडिया 87 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। फिर हार्दिक पांड्या (83) ने एमएस धोनी के साथ पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और केवल 66 गेंदों में पांच चौको व इतने छक्को की मदद से 83 रन बनाए। पांड्या को देखकर लग रहा था कि वो शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन लेग स्पिनर एडम जम्पा की गेंद पर वो बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में पॉइंट पर जेम्स फॉकनर को आसान कैच थमा बैठे।

इसके बाद धोनी ने कमिंस द्वारा किए पारी के 47 ओवर की दूसरी गेंद पर पॉइंट की दिशा में एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 75 गेंदों में सिर्फ एक चौके की मदद से अपने वन-डे करियर का 66वां अर्धशतक जमाया। धोनी ने इसी के साथ अपने इंटरनेशनल करियर के 100 अर्धशतक भी पूरे किए। उन्होंने टेस्ट में 33 और टी20 अंतर्राष्ट्रीय में एक अर्धशतक ठोंका है।

धोनी ने अर्धशतक जमाने के बाद तीन चौके व दो छक्के जमाए। धोनी और भुवी ने केवल 43 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। धोनी आउट होने वाले टीम इंडिया के अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्होंने 88 गेंदों में 4 चौको और दो छक्को की मदद से 79 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कोल्टर नाइल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस ने दो जबकि जेम्स फॉकनर और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।
 
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, हिल्टन कार्टराइट, ट्रेविस हेड, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, नाथन कूल्टर नील, पैट कमिंस, एडम जम्पा।