दुनिया में कई धर्म के लोग रहते हैं, जिनके रीति-रीवाज भी अलग-अलग होते है। कुछ जगहों में ऐसी अजीबोगरीब परंपराएं निभाई जाती है, जिनके बारे में सुनकर लोग अक्सर हैरत में पड़ जाते है। कोई सुंदर बीवी की चाहत में तो कोई अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अजीब परंपरा निभाते है। आज हम आपको जिस जगह की बात बताने जा रहे है, वहां मर्द सुंदर बीवी की चाह के लिए औरतों के पैरों से हैवानियत करते हैं। 

PunjabKesari

चीन, ताईवान और जापान जैसे देशो में सुंदरता के नाम पर महिलाओं के पैरों को कसकर क्रूरता से बांध दिया जाता है और कभी भी उनके पैरों के पंजे बढ़ने नहीं दिए जाते।इस परंपरा को ‘लोटस फीट’ कहा जाता है। 

दरअसल, ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि मर्दों का मानना है कि इससे पैर काफी खूबसूरत दिखते है। यह परंपरा वैसे काफी पुरानी है लेकिन आज भी चीन की कुछ जगहों पर महिलाओं के पैरों के साथ ऐसा करते है।  महिलाओं के पैरों को छोटा बनाने के लिए उन्हें कस कर बांध दिया जाता है। 

उनके पैरों का विकास न  हो इसलिए पैरों को कपड़े से बांध दिया जाता और उन्हें बिल्कुल छोटे-छोटे जूते पहनने की दिए जाते। वहां के लोगों का मानना है कि इससे लड़कियों की शादी अच्छे घरों में होती है। ऐसे पैरों वाली महिलाओं को खूबसूरत औरतों की गिनती में गिना जाता है।