अलवर जिले के नीमराणा उपखण्ड के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के गांव दाधिया में आर्स कन्या गुरुकुल महाविद्यालय में सातवीं कक्षा में अध्ययनरत तीन छात्राओं के सोमवार अल सुबह अचानक गायब हो जाने का मामला सामने आया है. आचार्या प्रेमलता यादव ने स्थानीय थाने में इस बारे में मामला दर्ज करवाया है.

थानाधिकारी सुरेन्द्र मलिक के अनुसार गुरुकुल में सातवीं कक्षा में नियमित अध्ययनरत झारखण्ड राज्य की तीन छात्राएं सोमवार अल सुबह परिसर से अचानक गायब हो गईं. रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है.

हरियाणा राज्य के महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय से संबद्ध इस गुरुकुल मे कक्षा छह से शास्त्री (स्नातक) की नियमित कक्षाएं लगती है. गुरुकुल आवासीय है, जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों की 56 लडकियां अध्ययनरत हैं.

इनमें 10 छात्राएं झारखण्ड की हैं. एक माह पूर्व भी छह छात्राएं अचानक रात्रि के समय गुरुकुल से निकल गईं थीं. रात के अंधेरे में रास्ते से भटकी छात्राएं दाधिया गांव में पहुंच गईं, जिस पर ग्रामीणों ने उनकी वेशभूषा व भाषा शैली से उन्हें पहचान लिया और इसकी जानकारी गुरुकुल को दी.

गुरुकुल प्रबंधन ने संबन्धित छात्राओं के परिजनों को बुलाया, जिस पर तीन छात्राओं के परिजन उन्हें अपने साथ ले गए. शेष तीन छात्राओं को वापस गुरुकुल मे ही पढ़ने छोड दिया गया. ये तीनों छात्राएं सोमवार अल सुबह फिर से गायब हो गईं.