छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव की स्थिति बनी होने के कारण मध्य भारत के अधिकतर स्थानों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिससे कारण इंदौर में होने वाले एकदिवसीय मैच के प्रभावित होने की संभावना है लेकिन मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 24 सितंबर तक मौसम की स्थिति में सुधार हो जाएगा.

मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के निदेशक इंद्रजीत शर्मा ने कहा, अगले 48 घंटों में मौसम में सुधार होगा. मैच दिन रात्रि का होने के कारण शाम को मौसम खुला रहने की संभावना है. इindस बीच हालांकि एक या दो बार बारिश के व्यवधान की संभावना है लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगी. ओवरों में कुछ कटौती की जा सकती है लेकिन मैच होने की पूरी संभावना है.

इंदौर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है. शुक्रवार सुबह तड़के दो बजकर 30 मिनट पर बारिश शुरू हो गयी थी जो दोपहर 12 बजे जाकर रूकी. इसके बाद केवल तीन घंटे के लिये होलकर स्टेडियम के मैदान से कवर हटाये गये और मैदानकर्मी पिच को अंतिम रूप देने में जुट गये. आउटफील्ड हालांकि अब भी गीली है लेकिन विकेट पूरी तरह से सूखा हुआ है.

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बताया कि मैदान में जल निकासी की अच्छी प्रणाली होने के कारण मैदान को सुखाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

उन्होंने कहा, मैदान के नीचे पानी की निकासी के लिये 12 छोटे छोटे कुएं बनाये गये हैं और इनमें से प्रत्येक में 60-60 फीट के बोरवेल हैं. इसके अलावा 100 फीट गहरे 48 अन्य बोरवेल हैं. हमने चार मोटरपंप भी तैयार रखे हैं. हमने प्रत्येक जिला संघ से भी मैदानकर्मियों को बुलाया है और कुल 80 लोग मैदान को तैयार करने में जुटे हैं.

चौहान ने कहा, हम बारिश की कैसी भी स्थिति से निबटने के लिये तैयार हैं. पूरे मैदान को ढकने के लिये हमारे पास कवर हैं और इसके अलावा तीन सुपर सॉपर भी हैं.