छोटे-छोटे बदलावों के साथ Google हमारी बड़ी-बड़ी मुश्किलों को आसान बना रहा है. गूगल ने ट्रांसलेट ऐप में जरूरी अपडेट्स करते हुए कुछ नए बदलाव किए हैं. अब यूजर्स Google ट्रांसलेट ऐप पर सात भारतीय भाषाओं में ऑफलाइन ट्रांसलेशन प्राप्त कर सकेंगे.

Google के इस अपडेट के बाद कन्नड़, गुजराती, बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं में ट्रांसलेशन आसानी से हो सकेगा.

ऑफलाइन ट्रांसलेशन फीचर के साथ गूगल ने कंवर्सेशन ट्रांसलेशन के लिए बंगाली और तमिल जैसी भाषाओं को भी जोड़ा है. इससे पहले यह फीचर सिर्फ हिंदी भाषा के लिए था.

Conversation Mode

कन्वर्सेशन मोड के साथ यूजर्स ट्रांसलेट ऐप के साथ दो भाषाओं में बात कर सकेंगे. इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको माइक ऑन करके सलेक्टेड लैंग्वेज में बोलना है, जिसके बाद यह ऐप ऑटोमैटिक वॉयस समझकर सलेक्टेड वॉयस के अनुसार ट्रांसलेशन करेगा.

बिना इंटरनेट के होगा ट्रांसलेट
गूगल के इस नए फीचर के साथ यूजर्स आसानी से अपने मोबाइल को ट्रांसलेटिंग टूल की तरह यूज कर सकते हैं. गूगल के ऑफलाइन फीचर के साथ यूजर्स बिना वाई-फाई और बिना डेटा पैक सपोर्ट के आसानी से कोई शब्द या वाक्य जरूरत के अनुसार अलग-अलग भाषाओं में ट्रांसलेट कर सकेंगे.

वर्ल्ड लेंस
गूगल के वर्ल्ड लेंस फीचर कंटेंट ट्रांसलेशन का एक नया अनुभव है. जिसके साथ यूज़र्स फोन का कैमरा इस्तेमाल करके किसी विशेष शब्द को ट्रांसलेट कर सकेंगे. यह फीचर ट्रैवलर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.