कोटा
राजस्थान के कोटा में एक युवक ने अपने कज़िन भाई के साथ मिलकर एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की का कथित तौर पर रेप करने के बाद मौत के घाट उतार दिया। पुलिस के अनुसार लड़की के साथ यह घटना उस वक्त हुई जब वो डांडिया खेलने गई हुई थी। लड़की के द्वारा प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

कोटा के अनंतपुरा पुलिस स्टेशन के सर्किल इन्चार्ज अनिल जोशी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतका बुधवार की रात में नवरात्रि त्योहार में शामिल होने गई थी, लेकिन फिर घर नहीं लौटी। अर्द्ध नग्न अवस्था में उसके शव को उदिया बस्ती के पास से बरामद किया गया, जब पास से गुजर रहे एक राहगीर ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने बताया कि 17 वर्षीय दोनों आरोपी कजिन हैं। उनमें से एक ने कुछ दिन पहले लड़की को प्रपोज किया था, लेकिन लड़की ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद आरोपी लड़के ने लड़की के घर जाकर परिजनों को धमकी दी और खिड़की के शीशे भी तोड़ दिए थे। आरोपी ने इसके बाद शहर छोड़ दिया था और कुछ दिन पहले ही वापस लौटा था।

डांडिया पर्व के दौरान आरोपी भी वहां मौजूद था और लड़की को किसी दूसरे लड़के के साथ देख उससे कुछ बात करने के लिए किसी सुनसान जगह पर ले गया। दोनों आरोपियों ने इसके बाद लड़की के मुंह में कपड़ा ठूंस कर रेप किया और फिर पत्थर के कुचलकर उसकी हत्या कर दी।

वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है। वहीं मृतक लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।