सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में बुधवार को 11 बजे सीएमओ में कैबिनेट की बैठक होगी. कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग देने पर मुहर लगना तय है. सातवें वेतन आयोग को कैबिनेट सर्कूलेशन के जरिए मंजूरी दे चुकी है. अब कै​बिनेट में पुष्टि के लिए इस एजेंडे को रखा जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग देने पर सरकार घोषणा कर सकती है. साथ ही डीए बढ़ाने के आदेश भी हो सकते हैं.

कैबिनेट की बैठक में विधानसभा सत्र में आने वाले विधेयकों के बारे में भी चर्चा हो सकती है और भी कई विभागों के एजेंडे कैबिनेट में रखे जा सकते हैं.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों पर पूर्व मुख्य सचिव डी सी सामंत कमेटी की रिपोर्ट को हरी झंडी दे चुकी हैं. इससे कर्मचारियों के वेतन में एक जनवरी 2016 के मूल वेतन व डीए से न्यूनतम 14.22 फीसदी और पेंशन में मूल वेतन से 2.5 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा रहा है. साथ ही नए वेतनमान के तहत पहली बार 5 प्रतिशत डीए भी लागू करने की प्रक्रिया चल रही है.

बताया जा रहा है कि सातवें वेतन आयोग को लागू करने से प्रदेश के 8 लाख 11 हजार कर्मचारियों और तीन लाख 54 हजार पेंशनर्स को फायदा मिलेगा. इससे सरकार पर 10500 करोड़ का भार आने का अनुमान लगाया जा रहा है.

इसके अलावा अगर केन्द्र की तर्ज पर डीए का लाभ दिया गया तो राज्य के कर्मचारियों को भी नए वेतनमान के साथ 5 फीसदी डीए का लाभ मिलेगा.