मेष (Aries): आज के दिन आप पर लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि है ऐसा गणेशजी कहते हैं। विवाहोत्सुकों को जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक रूप से आपको यश-कीर्ति मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। पर्यटन का आयोजन आप कर पाएंगे, परंतु मध्याह्न के बाद मानसिक एकाग्रता में आपको कमी दिखाई देगी। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। स्वजनों के साथ मतभेद होगा। धन खर्च होगा।

वृषभ (Taurus): सेहत अच्छी रहेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष का अनुभव होगा। आजीविका के क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा। आपके कार्य की सराहना होगी और उच्चाधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। मध्याह्न के बाद नए कार्य का आप आयोजन कर पाएंगे। जीवनसाथी एवं संतान से खुशी मिलेगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मिथुन (Gemini): दिन मिश्रित फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। व्यावसायिक स्थल पर अधिकारीगण की अप्रसन्नता से परेशान हो सकते हैं। धन का व्यय अधिक होगा। संतानों की चिंता सताएगी। मध्याह्न के बाद आपके कार्य में सफलता दृष्टिगोचर होने पर आपका मन प्रसन्नता का अनुभव करेगा। व्यापार में वातावरण अनुकूल रहेगा। बडे़-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका कार्य संपन्न होगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। धन की प्राप्ति होगी।

 

कर्क (Cancer): क्रोध को वश में रखिएगा। अनैतिक कृत्यों और नकारात्मक विचारों से दूर रहिएगा। धन की तंगी हो सकती है। मध्याह्न के बाद शारीरिक तथा मानसिक तौर पर अधिक फिट रहेंगे। आमोद-प्रमोद के पीछे धन का व्यय होगा। व्यावसायिक स्थल पर अधिकारी से संभलकर चलिएगा। विदेश में बसे स्वजनों के समाचार प्राप्त होंगे। किसीके साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं।

सिंह (Leo): आज आपको मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद लूटेंगे। पर्यटन की भी संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थकान महसूस कर सकते हैं। धन के मामले में चिंतित रह सकते हैं।

कन्या (Virgo): कार्य में सफलता मिलने से आज आप आनंदित रहेंगे। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। परिवार का वातावरण अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप दुरुस्त महसूस करेंगे। भावना के प्रवाह में अधिक न बह जाएं इसका ध्यान रखिएगा। मध्याह्न के बाद आप का दिन मनोरंजन में बीतेगा। व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा।

तुला (Libra): लेखनकार्य और सृजनात्मक प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। बौद्धिक चर्चा में लाभ लेने के लिए भी आज आप सोच सकते हैं। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने के लिए हुए कार्य में आप को सफलता मिलेगी। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा और सहकर्मियों का सहयोग भी मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज भावुकता पर संयम रखने से मानसिक व्यग्रता का अनुभव कम होगा। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। वस्त्राभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा। माता से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएंगे। नए काम की शुरुआत न करें। बौद्धिक एवं तार्किक कार्य करें। खान-पान का ध्यान रखें, पेट में तकलीफ हो सकती है।

धनु (Sagittarius): परिजनों के साथ पारिवारिक विषयों पर चर्चा करेंगे। मित्रों के साथ धनिष्ठता बढे़गी। आज भाग्यवृद्धि का योग है परंतु मध्याह्न के बाद कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मानसिकरूप से व्यग्रता रहेगी। जमीन, मकान, वाहन आदि का सौदा संभलकर करें। विद्याप्राप्ति के लिए समय अच्छा है।

मकर (Capricorn): धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यो में भी खर्च होगा। अधिक वाद-विवाद से परिवार का वातावरण प्रभावित न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याह्न के बाद आपका मन चिंतामुक्त रहेगा। मित्रों एवं स्वजनों से मिलाकात आपको आनंदित करेगी। आज भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।

कुंभ (Aquarius): आज वाणी पर संयम रखिएगा। अनापेक्षित धन-व्यय से संभलकर चलिएगा। निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा, इसलिए संभलकर काम कीजिएगा नहीं तो निराशा हो सकती है। छात्रों को पढ़ाई में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

मीन (Pisces): किसीके साथ धन से सम्बंधित व्यवहार न करने की तथा किसी के विवाद में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं। मन एकाग्र करने का प्रयास कीजिएगा। आज खर्च पर संयम रखना होगा। मध्याह्न के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। मित्रों से उपहार आदि मिलेंगे। परिजनों से सुख सहयोग मिलेगा।