थार रेगिस्तान के एकमात्र जैसलमेर एयरपोर्ट पर बुधवार को पहली बार इंट्रा स्टेट एयर सर्विससेज के तहत हवाई सेवा शुरू होने जा रही है.

100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा खर्च करने के बाद भी अब जैसलमेर एयरपोर्ट यात्री उड़ान के लिए 5 साल से शुरू नहीं हो सका था. अब तक धूल फांकते इस एयरपोर्ट पर अब बुधवार से हवाई सेवा शुरू होने से पूरे इलाके में खुशी का माहौल है.

यह उड़ान प्रतिदिन प्रातः 8 बजे अहमदाबाद से रवाना होकर प्रातः 9:30 बजे जोधपुर पहुंचेगी. जोधपुर से दोपहर 3 बजे रवाना होकर शाम 4 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. जैसलमेर से शाम 4:15 बजे रवाना होकर 5:15 बजे जोधपुर पहुंचेगी और जोधपुर से 5:30 बजे रवाना होकर शाम 7:30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार की ओर से प्रदेश के विभिन्न शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत राजस्थान के प्रमुख शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिए सुप्रीम एयर लाइन्स के साथ राज्य सरकार ने टाई-अप किया. इसके बाद अक्टूबर 2016 में जयपुर-उदयपुर वाया जोधपुर सुप्रीम एयर लाइन्स की फ्लाइट शुरू हुई थी. अगस्त 2017 में कोटा से जयपुर की उड़ान शुरू हो गई.

रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत हाल ही में 26 सितम्बर को एलाइंस एयर की दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली की उड़ान शुरू हुई. इस उड़ान के शुरू होने से बीकानरेवासियों का वर्षों का सपना पूरा हो गया.