मुंबई। बांग्ला एक्ट्रैस पाओली डैम ने फिल्म हेट स्टोरी से बॉलीवुड में डेब्यू किया। पाओली आज अपना 38वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से सुर्खियां बटोरी और सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। फिल्म में उन्होंने बेहद ही बोल्ड सीन्स किए थे। जिसकी बदौलत फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने में कामयाब रही।

इस फिल्म के बाद वह बॉलीवुड से एकदम गायब ही हो गईं। बॉलीवुड में खास प्रोजैक्ट्स ना मिलने के कारण उन्होंने दोबारा से बांग्ला फिल्मों का रुख किया। वैसे, वह विक्रम भट्ट की फिल्म अंकुर अरोड़ा मर्डर केस में नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने सतीश कौशिक की गैंग ऑफ घोस्ट्स में आइटम नंबर किया।

हिंदी फिल्म यारा सिली सिली में भी उन्होंने काम किया है। लेकिन ये फिल्में उन्हें बॉलीवुड में पहचान नहीं दिला पाईं। वह बांग्ला सिनेमा का जाना-माना नाम हैं। वह एक्टिंग में माहिर हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी फिल्म 'चत्रक' को कांस फिल्म फैस्टिवल और टोरंटो फिल्म फैस्टिवल में काफी सराहना मिली थी। उन्हें बांग्ला सिनेमा को अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए सम्मानित किया गया।

खबरों की मानें तो उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बांग्ला टीवी शोज से की। पाओली सीरियल जिबों निये खेल्या से 2003 में की थी। 2006 में उन्होंने बांग्ला फिल्म 'अग्निपरीक्षा' से डेब्यू किया। इसमें उनकी एक्टिंग को काफी तारीफें मिली। 'चत्रक', 'एलार चार अध्याय' और 'कालबेला' जैसी कई फिल्मों ने पाओली की पहचान दिलाई है।

एक्टिंग के अलावा वह अपनी बोल्ड इमेज के लिए भी जानी जाती हैं। बांग्ला सिनेमा में वह अपनी बोल्डनैस के लिए मशहूर हैं। बांग्ला फिल्म 'चत्रक' में उन्होंने लीड एक्टर के साथ एक इंटीमेट सीन किया था। जिसके लीक होने के बाद काफी बवाल हुआ था।