मुरादाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने इस बार करवा चौथ पर महिलाओं से एक अद्भुत अपील की है. दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिलाओं से आग्रह किया है कि इस बार वे करवा चौथ के मौके पर पतियों को हेलमेट गिफ्ट करें और उन्हें इसे पहनने के लिए भी प्रेरित करें.

ट्रैफिक पुलिस की इस पहल को अमलीजामा पहनाने के लिए मुरादाबाद में जगह-जगह पोस्टर भी लगाए जा रहे हैं. इस पोस्टर में एक महिला के हाथ में छलनी है, जिससे वह चांद का दीदार कर रही है, वहीं दूसरे हाथ में हेलमेट. साथ ही लिखा है ‘इस करवा चौथ अपने पति को हेलमेट पहनाएं’.



पुलिस के मुताबिक महिलाएं अपने पति के दीर्घायु होने के लिए सिर्फ व्रत ही न रखें, बल्कि उनकी लंबी उम्र और सुरक्षित सफ़र के लिए हेलमेट भी गिफ्ट करें.

8 अगस्त को करवा चौथ का त्यौहार है. उससे पहले पुलिस ने इस पोस्टर को जगह-जगह चस्पा करना शुरू कर दिया है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से शहर में रफ़्तार का कहर देखने को मिला है. पिछले दो हफ़्तों में अलग-अलग सड़क हादसों में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. सड़क सुरक्षा के पार्टी लोगों को जागरूक करने के लिए अब पुलिस ने करवा चौथ का सहारा लिया है.

एसएसपी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि इस प्रकार की पहल से निश्चित रूप से हादसों में कमी आएगी. उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना जरुरी है.