हम सभी को कोई एक चीज जो सबसे अधिक पसंद है वो है खाना, खाना और सिर्फ खाना. दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं जिन्हें भोजन पकाना और दूसरों को परोसना बहुत पसंद है. ऐसे में हम आपको कुछ बेहतरीन करियर ऑप्शन दे रहे हैं जिन्हें अपना कर आप दूसरों के पेट और अपनी जेब भर सकते हैं...

एग्जिक्यूटिव शेफ

ये शख्स रेस्टोरेंट का हेड होता है. मेन्यू प्लान करता है और रेस्टोरेंट के कुजीन का ख्याल रखता है.

केटरिंग मैनेजर

अब इस बात से तो सभी सहमत हैं कि चाहे बर्थडे हो कोई पार्टी हो या फिर कोई भी जलसा. खान-पान उसका अहम हिस्सा होता है. केटरिंग मैनेजर तमाम चीजों का इंतजाम करता है.

फ्रीलांस फूड राइटर/ब्लॉगर

अगर आपको फूड से प्यार है और आप लिखना पसंद करते हैं तो आप किसी भी फूड और लाइफस्टाइल मैगजीन में फूड कॉलम लिखकर मोटी कमाई कर सकते हैं. साथ ही आप ब्लॉगिंग का भी काम कर सकते हैं. एक बार ब्लॉग हिट हो जाए तो फिर क्या ही कहने.

डाइटिशियन/न्यूट्रीशनिस्ट

डाइटिशियन दूसरे व्यक्तियों को इस बात की सलाह व हिदायत देते हैं कि कोइ व्‍यक्ति किस तरह के भोजन से स्वस्थ और सुरक्षित रह सकता है. उन्हें इससे जुड़ी हुई नौकरियां कई संगठनों और अस्पतालों में भी मिल जाती हैं.

कलनरी टूर गाइड

यदि आपको अलग-अलग जगहों पर घूमना पसंद है, आप खाने-पीने के शौकीन हैं और साथ ही दूसरों को भी इन सारी बातों से रू-ब-रू कराना चाहते हैं तो आप इस नौकरी में हाथ आजमा सकते हैं. मोटी कमाई और वो भी खान-पान के साथ-साथ.