राजस्थान के अलवर जिले के खेडली कस्बे की रहने वाली विवाहिता को दूध मुंही बेटी की बलि रोकने पर पति ने तीन तलाक दे डाला.दौसा के महुआ निवासी इमरान खान पर पत्नी सकीना को तीन तलाक देने का आरोप है.

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि ससुरालवालों ने बेटा पैदा नहीं करने पर और बेटी की बलि देने से रोकने पर उसे प्रताड़ित किया. उसके पति ने इस वजह से ट्रिपल तलाक दे दिया. घर से बेघर करते हुए पति ने तीन बार तलाक तलाक कहा और फिर पीहर के पास बेटी के साथ छोड़कर चला गया.

यह पूरा मामला

खेरली कस्‍बे नि‍वासी बाबू खां की बेटी सकीना का वि‍वाह 2013 में महुआ के इमरान खां के साथ हुआ. शादी के बाद सकीना को फरवरी 2015 में पहली बेटी हुई जि‍स पर सकीना के पि‍ता ने पूरे परि‍वार को कपड़े जेवर के साथ मान सम्‍मान कि‍या.

2 फरवरी 2017 को सकीना ने दूसरी बेटी को जन्‍म दि‍या. सकीना ने बताया कि दूसरी बेटी होने के बाद  ससुराल पक्ष के लोग दो लाख रुपये मांगने लगे. पैसे नहीं देने पर और बेटे की चाहत में ससुराल पक्ष के तानों ने उसका जीना मुश्‍कि‍ल कर दि‍या.

तांत्रिक से बलि दिलाने वाले थे, मुश्किल से बचाई जान

सकीना ने बताया कि बेटे की चाहत में उसकी छोटी बेटी की तांत्रिक को बुला कर बलि चढ़ाने की तैयारी कर ली थी. पिछले महीने की 25 तारीख को उसके साथ मारपीट की गई और उसे कमरे में उलटे लटका दिया था. अगले दिन ससुराल वालों ने तांत्रिक को घर बुलाया.

घर में तांत्रिक के आने पर सकीना ने शोर मचा दि‍या जि‍ससे तांत्रि‍क तो भाग गया. लेकि‍न ससुराल जनों ने उसके साथ मारपीट कर उसके गले को रस्सी से बांध कर मारने की कोशिश की और वह बेहोश हो गई तो एक कमरे में बंद कर दि‍या. इस दौरान गांव के कुछ लोग आ गए थे इसलिए उसको मार नहीं पाए. सकीना के गले पर रस्सी का निशान भी दिखाई दे रहा है.

तीन तलाक दिया और रास्ते में पटक गया

सकीना ने बताया कि इसके बाद 2 अक्‍टूबर को करीब 12 बजे उसका पति इमरान, जेठ और जेठानी एक गाड़ी में बि‍ठाकर उसे खेड़ली ले आए. यहां पर उसे गाड़ी से उतारकर इमरान ने तीन बार तलाक कहा. बड़ी बेटी को इमरान ने अपने पास रख लिया. साथ ही पुलि‍स में शिकायत नहीं करने की धमकी दी.

कोर्ट की शरण में सकीना, मेडिकल के आदेश
मामले में सकीना ने कठूमर न्‍यायालय में एडवोकेट सुभाष अरुवा के जरिए तीन अक्‍टूबर को दहेज़ प्रताड़ना, मारपीट  तलाक का मामलाा दायर किया है. इ‍स पर न्‍यायालय ने खेड़ली पुलि‍स को सकीना को लगी चोटों का मेडिकल कराने के आदेश दि‍ए.

इ‍स पर कस्‍बे के रैफरल अस्‍पताल में सकीना का मेडिकल कराया गया है.  गुरुवार को कोर्ट ने खेड़़ली थाना पुलिस को दोनों पक्षों को बैठा कर समझौता वार्ता का प्रयास करने के निर्देश दिया है.