मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों के तापमान में वृद्धि हुई है और श्योपुर जिले में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि, तेज गर्मी के बीच राज्य में मौसम के मिजाज एक बार फिर बदलेंगे और अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है.

राज्य में शुक्रवार की सुबह से मौसम साफ है और तेज धूप निकली है. मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं का रुख उत्तरी-पश्चिमी होने के कारण नमी कम आ रही है, जिससे गर्मी बढ़ी है, साथ ही तापमान में भी उछाल आया है.

हालांकि, आगामी 24 घंटों में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ओर से नमी का प्रभाव बढ़ने से बारिश की संभावना बनी हुई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहा, वहीं कई स्थानों पर धूप और बादलों के बीच लुकाछिपी चली. श्योपुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सिसयस दर्ज किया गया और रायसेन में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश की संभावना बनी हुई है.

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री, इंदौर का 23.5, ग्वालियर का 22.6 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री, इंदौर का 34.4 डिग्री, ग्वालियर का 37.3 डिग्री और जबलपुर का 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.