बिग बॉस सीजन 11 को शुरू हुए अभी महज 4 दिन ही हुए हैं और अभी से यहां लड़ाइयां शुरू हो गई हैं. पहले ही दिन एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे और प्रोड्यूसर विकास गुप्ता में लड़ाई कुछ ऐसी छिड़ी कि ये थमने का नाम ही नहीं ले रही.

वहीं हसीना पारकर के दामाद भी आए दिन किसी ना किसी से उलझते रहते हैं. ऐसे में यह तो साफ है कि इस सीजन में बहुत सारे झगड़े और कंट्रोवर्सी होने वाली है.

इन्हीं के साथ जरा उन बड़े झगड़ों को भी रिवाइज कर लीजिए जो पिछले 10 सालों में बिग बॉस के इतिहास का सबसे अहम और गर्म हिस्सा रहे हैं.

1.राखी सावंत-कश्मीरा शाह कैट फाइट: राखी सावंत और कश्मीरा शाह टीवी और फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा हैं. बिग बॉस के पहले ही सीजन में इन दोनों की लड़ाई हो गई थी. दरअसल राखी सावंत अपनी स्ट्रेटेजी के चलते घर के हर सदस्य के पीठ-पीछे बुराइयां करती थीं.

कश्मीरा ने यह बात घर के सदस्यों को बता दी. इसके बाद सभी ने राखी से किनारा कर लिया था. लेकिन इस कारण कश्मीरा शाह और राखी के बीच जो घमासान लड़ाई हुई, उसने शो की TRP काफी बढ़ा दी थी.

2. डॉली बिंद्रा- मनोज तिवारी- श्वेता तिवारी: सीजन 4 की सबसे लड़ाकू खिलाड़ी थीं एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा. किचन में अंडों की वजह से शुरू हुई एक छोटी सी बहस डॉली बिंद्रा और मनोज तिवारी के बीच इतनी बड़ी लड़ाई बन गई कि डॉली ने चीखते हुए अपना वो मशहूर डायलॉग जड़ दिया था, 'बाप पे मत जा'. इसके बाद यह लड़ाई इतनी बढ़ गई थी कि शायद इसे बिग बॉस की सबसे बड़ी लड़ाइयों में से एक कहना सही होगा.


इसके बाद भी डॉली नहीं रुकीं. एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के साथ वो हाथापाई पर उतर आई थीं. इस लड़ाई के बाद श्वेता के हाथ और चेहरे पर काफी चोटें भी आ गई थीं. इसके बाद समीर सोनी को बीच-बचाव के लिए उतरना पड़ा था.

3. तनिषा मुखर्जी- कुशाल टंडन: कुशाल टंडन और तनिषा मुखर्जी के बीच की लड़ाई भी एक घटिया मोड़ ले चुकी थी. दरअसल टास्क के बाद कुशाल ने तनिष्का को टारगेट करते हुए उसके बॉक्स में पाउडर, पानी, साबुन और यहां तक कि डस्टबिन का कचरा भी डाल दिया.

इससे तनिषा बहुत नाराज हुईं और अपने बॉक्स से निकलकर उन्होंने कुशल को जोर से धक्का मारा. इस बात से कुशाल बहुत नाराज हो गए और उन्होंने अपना माइक उतारते हुए बिग बॉस से निवेदन किया कि तनिषा की इस हरकत के लिए कड़ी कार्रवाई की जाए.

साथ ही तनिषा को कुशाल ने एक फ्लॉप एक्ट्रेस, 36 साल की आंटी, अपने परिवार के लिए धब्बा जैसे संबोधन दे डाले थे.

4. स्काई सहगल- महक चहल: 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' के अंश उर्फ आकाशदीप सहगल उर्फ स्काई सहगल ने सीजन 5 में एक्ट्रेस महक चहल को रोने पर मजबूर कर दिया था. स्काई ने महक की पर्सनल जिंदगी के बारे में बहुत बुरा-भला कहा था.

साथ ही उन्होंने महक पर कुछ भद्दे आरोप लगाते हुए कहा था कि सब जानते हैं महक गोवा में क्या करती हैं.

5. केआरके- रोहित वर्मा: केआरके तो केआरके हैं. सीजन 3 के बिग बॉस के दौरान फैशन डिजाइनर रोहित वर्मा से उनकी बहुत लड़ाई हुई थी.

लड़ाई इतनी बढ़ गई कि केआरके ने रोहित को बोतल फेंक कर मार दिया था. इसके बाद केआरके को तुरंत ही बिग बॉस के घर से बाहर कर दिया गया था.

6. अली कुली मिर्जा- सोनाली राउत: सीजन 8 के बिग बॉस में सोनाली राउत ने अपने हाउसमेट अली को थप्पड़ मार दिया था. कारण यह था कि अली ने उनके बारे में कोई भद्दी बात कही थी.

इसके बाद अली ने अपना सामन तुरंत पैक किया और घर से भागने की कोशिश करने लगे. जब उन्हें बाहर जाने की इजाजत नहीं मिली तो उन्होंने घर की दीवारें फांदने की भी कोशिश की. इसमें भी जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने बिग बॉस से इसकी शिकायत करते हुए कहा कि हिंसा बिग बॉस के घर में मना है.

बिग बॉस ने उनकी बात मानते हुए सोनाली को आने वाले सभी एविक्शन के लिए नोमिनेट कर दिया.

7. ईमाम सिद्दीकी- उर्वशी ढोलकिया: बिग बॉस के इतिहास के सबसे बदमाश और इरिटेटिंग हाउसमेट्स में से एक ईमाम सिद्दीकी वाइल्ड कार्ड एंट्री से घर में आए थे.

एक बहस के बाद उनकी लड़ाई एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया से हो गई. ये लड़ाई काफी लंबे समय तक चली. ईमाम ने कई बार उर्वशी की पर्सनल जिंदगी को निशाना बनाते हुए उन्हें गालियां भी दीं.

8. प्रिंस नरूला- ऋषभ सिन्हा: बिग बॉस के इतिहास में ऋषभ सिन्हा ऐसे पार्टिसिपेंट्स में से एक थे जिन्हें हर किसी से झगड़ने में मजा आता है.

दरअसल ऋषभ ने एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट को 3 घंटों तक कुत्ते की तरह चलने को मजबूर कर दिया था. इसे देखकर रोडीज के विजेता रहे प्रिंस को बहुत गुस्सा आया और उन्होंने किश्वर का साथ देते हुए ऋषभ को बुरा-भला कहा. इसके बाद इन दोनों की लड़ाई बहुत बढ़ गई थी.

9. मंदाना करीमी- किश्वर मर्चेंट: दो लड़कियों के बीच हाथापाई की एक और घटना सीजन 8 में नजर आई. ईरानी मॉडल मंदाना करीमी और किश्वर मर्चेंट की शुरुआत से ही आपस में नहीं पट रही थी. मंदाना ने किश्वर के पेट में लात मारी थी. इसके बाद किश्वर ने उसके साथ-साथ बिग बॉस के घर के हर शख्स को काफी धमकाया था.

मंदाना ने अपने बचाव में कहा था कि किश्वर उनके माइक से उनका गला घोंटने की कोशिश कर रही थीं, इसीलिए उन्हें खुद को बचाने के लिए उन्हें लात मारनी पड़ी.

10. स्वामी ओम- बानी और रोहन मेहरा: सीजन 10 में वैसे तो एक से एक लड़ाकू खिलाड़ी थे, लेकिन स्वामी ओम एक अलग ही किस्म का खिलाड़ी था. बानी जे से उनकी लड़ाई पिछले काफी समय से चली आ रही थी.

एक टास्क को पूरा ना करने की वजह स्वामी ओम हारने की कगार पर था, उसने बानी और रोहन मेहरा पर टॉयलेट फेंक दिया था.

इस घिनौनी हरकत की वजह से उसे तुरंत घर से बाहर निकाल दिया गया था.

अब ऐसे में इस सीजन में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस बार शो का स्तर उठता है या पिछली बार से भी नीचे गिर जाता है.