रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के स्टेडियम में आज शनिवार शाम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर खेलप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है. खेलप्रेमी सुबह से ही स्टेडियम पहुंचने लगे हैं. झारखंड के विभिन्न जिलों के अतिरिक्त दूसरे राज्यों से भी सैकड़ों क्रिकेट के दीवाने स्टेडियम पहुंच रहे हैं.

मैच को लेकर उत्साहित गोड्डा से आए एक क्रिकेट प्रशंसक ने कहा कि हम यहां हाई वोल्टेज मैच देखने आए हैं. मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करे. वन डे क्रिकेट मैच में जिस तरह से आस्ट्रेलिया को शिकस्त दी गई वैसी ही हार का स्वाद एक बार फिर टी-20 मैच में चखाना चाहिए. विराट, धोनी और पांड्या से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं.

वहीं कोलकाता से आए एक क्रिकेट प्रेमी ने आज खेले जानेवाले मैच की भविष्यवाणी कर दी. उन्होंने कहा कि जहां-जहां भारतीय टीम खेलने जाती है वहां-वहां मैं मैच देखने जाते हैं. चूंकि यहां रांची में पिछले दो दिन बारिश हुई है, इसलिए मैं चाहता हूं भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करे. भारतीय टीम कम-से-कम 200 रन का स्कोर करे. फिर शाम में जब मैदान में ओस गिरेगा तब पिच और मैदान धीमी हो जाएगी. ऐसी परिस्थिति में भारत आस्ट्रेलिया की टीम को हराने में कामयाब होगा.

मगर रांची में होनेवाले टी -20 मैच के उत्साह में बारिश एक बार फिर खलल डाल सकता है. सैटेलाइट से मिल रही तस्वीरों के विश्लेषण के बाद मौसम केन्द्र रांची के वरीय मौसम पूर्वानुमान वैज्ञानिक ने बताया कि दोपहर बाद रांची सहित राज्य के कई इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना बन रही है. मौसम पूर्वानुमान वैज्ञानिक ने बताया कि दक्षिणी ओडिशा के ऊपर बने अपर एअर सर्कुलेशन के चलते बारिश की प्रबल संभावना है.