मेष (Aries): आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत बनेगी। कार्यक्षेत्र, व्यवसाय के लिए 8 से 10 तारीख मध्यम तथा 11 से 14 तारीख शुभ परिणाम देगा। भाग्येश तथा व्ययेश गुरु तुला राशि के चित्रा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है इसससे भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। कामकाज में तथा आर्थिक लाभ के लिए अनुकूल समय है। पारिवारिक संबंधों, दांपत्य जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापारिक संबंधों के लिए शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में तथा आर्थिक लाभ तथा मैत्री संबंधों में प्रगति होगी।

वृषभ (Taurus): आर्थिक मामलों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इन दिनों यात्रा कर रहे हैं तो कुछ परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है। मित्रों के साथ गलतफहमी अथवा मनमुटाव होने का योग है। आपके मित्र आपसे नाराज हो सकते हैं। 9-10 तारीख आपके लिए आर्थिक लाभ वाला सिद्ध हो सकता है। इच्छित कार्य अपनी योजना के अनुसार पूर्ण कर सकेंगे। पैसे की प्राप्ति में अभी तक मौजूद अवरोध दूर होंगे। नए लोगों के साथ आपकी मुलाकात और पहचान बढ़ेगी। व्यवसायिक मीटिंग्स सफल रहेंगी। 11-12 तारीख को मिथुन राशि में चंद्रमा आएगा जो आपकी राशि से द्वितीय स्थान में रहेगा। आपका मन शांत रहेगा। वाणी के प्रभाव से आप दूसरों को प्रभावित कर सकेंगे। यह समय मौज-मस्ती आनंद मनाने का है। आपकी यात्रा सुखद और सफल रहेगी। कोई नई जानकारी प्राप्त होगी। कोई आपकी प्रशंसा करेगा। इससे आपका मन खुश हो जाएगा।

मिथुन (Gemini): आर्थिक लाभ का योग बन रहा है। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों की इस समय किसी योग्य व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। इस समय अच्छा रिश्ता आएगा और कहीं बात चल रही हो तो सकारात्मक जवाब आ सकता है। आपके घर में कोई मांगलिक अथवा धार्मिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है। मैत्री संबंधों में प्रगति होगी। 9, 10 तारीख के दिन वृषभ राशि का चंद्र बारहवें स्थान से भ्रमण कर रहा है इससे आकस्मिक खर्च हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।। नए कार्य करने के लिए ग्रहों का साथ न मिलने से इस समय रुककर प्रतीक्षा करने की नीति अपनाएं। आपकी निर्णयशक्ति काफी कम होने से इस समय प्रोफेशनल मोर्चे पर अथवा नौकरी में फेरबदल करने से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से बचें।

 

कर्क (Cancer): इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर आपकी राशि से तृतीय स्थान में अर्थात् कन्या राशि में बुध और सूर्य के साथ आएगा। इस सप्ताह आपको कोई उद्यम करने का इच्छा बढ़ेगी। कामकाज में कुछ नई शुरुआत करने की इच्छा होगी। नौकरीपेशा लोग नए लाभदायी अवसर पर ध्यान देंगे। इस समय यदि अवसर मिले तो परिवर्तन के लिए योग्य समय है। 8, 9 तारीख के दौरान पुराने मित्रों से मुलाकात तथा उनके सहयोग से किसी नए कार्य की शुरुआत होने की संभावना है। भाई-बहन की ओर से खूब सहयोग मिलता रहेगा। 10, 11 तारीख के दौरान खर्च का योग बन रहा है। विशेषकर इस समय आप परिवार की खुशियों के लिए खर्च करने में पीछे नहीं हटेंगे। 12, 13, 14 तारीख के दौरान आपका आत्मविश्वास चरम पर होगा।

सिंह (Leo): भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्राप्त होंगे, कार्य में भाग्य का साथ मिलता रहेगा। धार्मिक यात्राएं कर सकते हैं। 9, 10 तारीख के दिन चंद्र का वृषभ राशि से भ्रमण होगा जो आपके कामकाज (नौकरी अथवा धंधे) में प्रगति कराएगा। पिता के साथ अच्छा सामंजस्य रहेगा। आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। 13 की सुबह 5 बजे से 14, 15 तारीख के दौरान कर्क राशि का चंद्र बारहवें में राहु के साथ भ्रमण कर रहा है ऐसे में दुर्घटना का योग बन रहा है, वाहन चलाते समय सतर्कता रखें। आकस्मिक खर्च भी संभव है। अप्रत्याशित बीमारी हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या (Virgo): व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह काफी उत्तम रहेगा। कमीशन, दलाली, कम्युनिकेशन से जुड़े व्यक्तियों के लिए यह समय विशेष लाभदायी है। इस समय व्यापारी उधारवसूली कर सकेंगे जिससे हाथ में नगदी बढ़ेगी और आप कारोबार में विस्तार अथवा नए निवेश के विषय में गंभीरता से विचार कर सकेंगे। नौकरीपेशा वर्ग को वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से फायदा होगा। समय पर काम पूरा करके आप अपनी स्थिति बेहतर कर सकते हैं। उच्च पद के लिए स्वयं को प्रबल दावेदार बना सकेंगे। आर्थिक उन्नति के लिए उत्तम समय है। 11 तारीख को शुक्र राशि परिवर्तन कर कन्या राशि में आ रहा है जो आपके जन्म के चंद्र पर से भ्रमण करेगा। वस्त्र और आभूषण तथा विशेषकर महिलावर्ग द्वारा सौंदर्य प्रसाधन पर खर्च की मात्रा बढ़ेगी। विपरीत लिंग वाले व्यक्ति से संबंधों में नए अध्याय की शुरुआत हो सकती है।

तुला (Libra): इस सप्ताह के दौरान जीवनसाथी के साथ अधिक अच्छा समय व्यतीत कर सकेंगे। गणेशजी के अनुसार विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को विवाह का कोई प्रस्ताव मिल सकता है। 8, 9 तारीख के दौरान विवाह की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अनुकूल समय कहा जा सकता है। यदि आप पहले से ही किसी को पंसंद करते हों और उसको अपना जीवनसाथी बनाने के इच्छुक हों तो इस समय प्रस्ताव रखने पर आपको इस विषय में सफलता मिलने की संभावना बढ़ती जा रही है। अज्ञात कारणों से पहले से निर्धारित कार्यक्रम भी रद्द करने पड़ेंगे। गणेशजी देख रहे हैं कि कार्य विलंब से शुरू करना पड़ें ऐसा भी हो सकता है। 12, 13, 14 तारीख के दौरान किसी काम से शहर के बाहर जा सकते हैं। छोटी-मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। इस यात्रा के दौरान लेनदेन होंगे और आर्थिक लाभ होने की भी संभावना बढ़ रही है।

वृश्चिक (Scorpio): यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपका मन उत्सव और उत्साह में केंद्रित रहेगा। आपकी एकाग्रता बढ़ेगी जो कामकाज में पूर्णता लाएगी। नौकरी पेशा वर्ग के लोग सप्ताह के पहले दिन अपने कार्यकौशल के बल पर आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में पहले दिन बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। जो व्यक्ति आध्यात्मिक विद्या, ज्योतिष शास्त्र, कर्मकांड आदि में रुचि रखते हैं उनके लिए सप्ताह के मध्य का समय अनुकूल रहेगा। हालांकि, इस सप्ताह के पहले दिन तथा उत्तरार्ध के समय आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

धनु (Sagittarius): प्रेमसंबंधों में निकटता बढ़ेगी। संतान से संबंधित विवाद हल होंगे और संतान की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है। नए संबंधों की शुरुआत होने की संभावना रहेगी। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए पहला दिन अनुकूल है। सप्ताह के पूर्वार्ध में नौकरीपेशा लोगों को प्रगति का बढ़िया अवसर मिलेगा। आप तमाम कार्य वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों के सहयोग से पूरा कर सकेंगे। जमीन, मकान और संपत्ति से संबंधित कार्य में गति आएगी। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी के साथ आप उत्तम समय व्यतीत कर सकेंगे। उनके साथ अंतरंग पलों का आनंद उठाने का अवसर मिलेगा। व्यवसायिक मोर्चे पर विशेषकर सरकार संबंधी अथवा कानूनी कार्य में आप योजनाबद्ध तरीके से सफलता प्राप्त करेंगे। माता-पिता और परिवार के हर सदस्य में सौहार्द बरकरार रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में थोड़ी प्रतिकूलता आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रह सकते हैं।

मकर (Capricorn): 8, 9, और 10 तारीख के दौरान विद्यार्थियों के लिए दिन बढ़िया है। 10 तारीख को शुक्र कन्या राशि में परिवर्तन करेगा जिससे शिक्षा में प्रगति होगी। 11 और 12 तारीख के दिन पति-पत्नी में यदि मनमुटाव हो वह दूर होगा। 13 और 14 तारीख के दौरान किसी संबंधी से शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक मामलों में स्थिति मजबूत होगी। उधार-वसूली करने के लिए उत्तम समय कहा जा सकता है। साझेदारी अथवा व्यवसाय में किसी से धोखा न हो इसका विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। स्वभाव में क्रोध अधिक रहेगा। इस समय प्रणय संबंध उत्साहपूर्ण रहेगा। सप्ताह के मध्य में मानसिक अशांति महसूस करेंगे। अनजाना भय बना रहेगा। आर्थिक मामलों में धीरे-धीरे सुधार महसूस करेंगे।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह के प्रारंभ में आप लंबी अवधि के निवेश की योजना बनाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कैरियर में अधिक सफलता मिलेगी तथा व्यापारी वर्ग को भी आर्थिक रूप से अधिक लाभ होगा। छोटी-मोटी यात्रा होगी। मन में प्रसन्नता रहेगी। प्रेमीजनों के लिए एक-दूसरे में खो जाने का समय होगा। भाग्यवृद्धि होगी। 9, 10 तारीख को परिजनों के साथ मतभेद हो सकता है। मनमुटाव के प्रसंग बन सकते हैं। परिवार और काम में संतुलन बनाए रखना मुश्किल लगेगा। 11, 12 तारीख को कार्य में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। मन अशांत रहेगा। धन हानि होगी। संतान के मामले में चिंता होगी। 13 और 14 तारीख के दौरान छठे भाव में चंद्र का भ्रमण लाभदायी सिद्ध होगा। स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। कामकाज में अवरोध आएंगे, नौकरी में असंतोष रह सकता है। अचानक धन प्राप्ति का योग बनेगा। सरकारी कामकाज में तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन (Pisces): इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा जो आपके लिए अनकूल नहीं दिख रहा है। जीवनसाथी से मनमुटाब बढ़ सकता है। वैवाहिक जीवन में दुःख के प्रसंग बनेंगे। कुसंगति से हानि हो सकती है। जीवनसाथी की तबीयत बिगड़ सकती है। सगे-संबंधियों तथा परिवार के सदस्यों के साथ संबंध में तनाव बढ़ सकता है। इस सप्ताह मंगल भी राशि बदलकर आपकी राशि से सातवें भाव में प्रवेश करेगा जो आपको शारीरिक एवं मानसिक रूप परेशान कर सकता है। मस्तिष्क और आंखों में तकलीफ हो सकती है। इसी सप्ताह बुध राशि बदलकर आपकी राशि से आठवें घर में आएगा जो शुभ फलदायी है। यह गूढ विद्याओं में रुचि बढ़ाएगा, विरासत की संपत्ति और आकस्मिक धन लाभ करा सकता है। आर्थिक और सामाजिक स्थिति में सुधार संभव है। तारीख 9, 10 तारीख के दिन धन की प्राप्ति होगी। मन प्रसन्न रहेगा। शत्रु पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। प्रेमीजन का साथ मिलेगा। भाग्यवृद्धि के अवसर मिल सकते हैं।