रांची। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह का शानदार प्रदर्शन रहा, जिन्होंने 3 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए।  बुमराह ने अपनी गेंद से ना सिर्फ कंगारू बल्लेबाजों को परेशान कर दिया बल्कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी-20 मैचों में एक अहम सफलता भी हासिल की। टी-20 प्रारूप में बुमराह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं और आशीष नेहरा जैसे गेंदबाज़ को पीछे छोड़ चुके हैं।

सूची में अश्विन टाप पर

बुमराह ने टी-20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए कई भारतीय गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।  हालांकि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में रविचंद्रन अश्विन 52 टी-20 विकेट के साथ अभी भी टाॅप पर हैं। आशीष नेहरा जिन्होंने इस सीरीज़ से टीम में वापसी की है, 34 विकेट लेकर इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं।
अगर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो उसमें पाकिस्तान के शााहिद अफरीदी (98 मैचों में 97 विकेट) तथा श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (68 मैचों में 90 विकेट) पहले और दूसरे पायदान पर हैं। हालांकि कोई भी भारतीय इस सूची में टाॅप 10 में भी नहीं है।