नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक 32 वर्षीय शख्स ने करवाचौथ का उपवास नहीं रखने के कारण कथित तौर पर अपनी पत्नी को चाकू मारकर घायल कर दिया और खुद चार मंजिला इमारत से कूदकर खुदकुशी कर ली।

महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि उसके पति जसविंदर सिंह की मौत हो गई है। इस जोड़े ने हाल ही में तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। पुलिस ने बताया कि जसविंदर पिछले महीने से अपनी पत्नी और बेटी से अलग रह रहा था। वह अपनी बेटी से मिलने के लिए पत्नी के घर गया था। जसविंदर ने इसके बाद अपनी पत्नी से कुछ बात करने के लिए छत पर चलने को कहा। उनकी बेटी भी दोनों के पीछे छत पर आ गई। दोनों के बीच बातचीत के दौरान बहस होने लगी। इसके बाद महिला मदद के लिए चिल्लाने लगी और चाकू के घाव के साथ सीढ़ियों की तरफ भागी।

महिला की आवाज सुन पड़ोसी उसे बचाने को दौड़े। इस बीच जसविंदर चौथी मंजिल से नीचे कूद गया और उसका सिर जमीन से टकराया। यह देख महिला नीचे की तरफ भागी और जसविंदर के शव के करीब बेसुध हो गई।

इसके बाद एक पड़ोसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। रोहिणी के डीसीपी ऋषि पाल ने बताया कि के एन काटजू पुलिस स्टेशन में इस बारे में केस दर्ज कर लिया गया है। होश आने के बाद महिला ने पुलिस को बताया कि उसने जसविंदर से 5 साल पहले शादी की थी। बाद में दोनों के बीच तनाव पैदा हो गया और उन्होंने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दे दी। महिला ने बताया कि यह पहली बार था जब उसने करवाचौथ के दिन उपवास नहीं रखा था और जसविंदर इस बात से बेहद नाराज था। पुलिस ने बताया कि वह इस मामले की जांच कर रही है। जसविंदर एक प्राइवेट नौकरी करता था और पिछले एक महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रहा था।