पटना।  भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी के एक वित्तीय वर्ष में कथित तौर पर 16000 गुणा मुनाफा कमाने की खबरों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज शाह और उनके पुत्र पर तंज कसते हुए कहा कि बात देश के विकास की हुई थी लेकिन अब तो विकास से ‘जय’हो। 

यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट््िवटर पर भाजपा अध्यक्ष एवं उनके पुत्र का नाम लिए बगैर लिखा, विकास से ‘जय’ हो। विकास करवाने में बाप की 300 तो बेटे की 16000 गुणा हिस्सेदारी रही। खबरदार! कोई बोला तो उनके पास आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और केन्द्रीय जांच ब्यूरो है। उन्होंने मीडिया पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इनके पास तो समर्थित मीडिया भी है। 

 वहीं, यादव के पुत्र और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अंतरात्मा वाले बयान पर तंज कसते हुए पूछा, अमित शाह जी के बेटे के नाम पर नीतीश जी की अंतरात्मा क्या करेगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों के लिए इस प्रश्न के दो उत्तर भी सुझाए हैं जिसमें पहले उत्तर में नीतीश कुमार की आत्मा ‘सोती रहेगी’ तो दूसरे में ‘जागेगी’ विकल्प के तौर पर दिया गया है।  

उल्लेखनीय है कि यादव और उनके परिवार के खिलाफ बेनामी संपत्ति और रेलवे होटल आवंटन मामले को लेकर केन्द्रीय अन्वेषण यूरो (सीबीआई) जांच कर रही है। इन मामलों में पिछले सप्ताह यादव और उनके पुत्र से सीबीआई ने घंटों पूछताछ की थी। इन्हीं मामलों को लेकर नीतीश कुमार ने राजद से नाता तोड़ कर बिहार में फिर से भाजपा के साथ सरकार बना ली है।