जीएसटी की विसंगतियां और लगातार बढ़ते डीजल के दामों के खिलाफ सोमवार को पूरे देश में ट्रांसपोर्ट व्यापार बंद हैं. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने देश भर में 2 दिनों तक ट्रांसपोर्ट की हड़ताल जारी रखने का एेलान किया है.

जबलपुर में भी करीब आठ हजार से ज्यादा ट्रकों के पहिए थम गए हैं. ट्रांसपोर्टर्स का कहना है कि देश में जीएसटी लागू तो कर दिया गया लेकिन इसमें ट्रांसपोर्टर के व्यापार को ध्यान में नहीं रखा गया. जीएसटी के लागू होने के बाद ट्रांसपोर्ट का व्यापार करना बेहद ही मुश्किलों भरा हो रहा है.

जीएसटी में ट्रांसपोर्ट व्यापार के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है. वही देश में डीजल के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ट्रांसपोर्टर्स की मांग है कि सरकार डीजल को भी जीएसटी के दायरे में लाए ताकि डीजल के दाम कम हो सकें. इसके साथ ही रास्ते पर भी बहुत भ्रष्टाचार है.

ट्रकों से अवैध वसूली की जाती है जिसके चलते ट्रांसपोर्ट व्यापार में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है . एक ट्रांसपोर्टर ने बताया इन तमाम मांगों को लेकर पहले भी सरकार से बातचीत की जा चुकी है लेकिन आज तक कोई हल नहीं निकाला गया लिहाजा आज से पूरे देश में 2 दिनों तक ट्रांसपोर्ट व्यापार बंद रहेगा. यदि उनकी मांगे पूरी नहीं की जातीं तो त्यौहार के बाद ट्रांसपोर्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल भी कर सकते हैं.