बिलासपुर। जिला सहकारी बैंक कल रविवार अवकाश होने के बाद भी खुला रहा। इसकी वजह किसानों को निर्धरित समय में बोनस राशि का वितरण किया जा सके। बैंक में ज्यादा भीड़ जो नहीं थी पंरतु कुछ किसान एकल खिड़की से बोनस राशि का भुगतान के लिये मौजद थे।
ज्ञात हो कि पिछले सत्र के धान खरीदी का बोनस का वितरण मुख्यमंत्री डां रमन सिंह ने देने का ऐलान किया था जिसके तहत निर्धारित समय में किसानों को विशेष रुप से दिएजाने का निर्देश है। बोनस की राशि का वितरण किसानों कों जिला सहकारी बैंक के माध्यम से किया जाना है। इधर बोनस वितरण के लिये जो समय दिया गया है वह कम इसलिये बांटने में जिला प्रशासन पूरी ताकत लगा दिया है। जिसके चलते जिला सहकारी बैंक को रविवार को भी बोनस वितरण के लिये खोला गया। आज बैंक परिसर में किसानों की ज्यादा भीड़ तो नहीं दिखी लेकिन कुछ किसान बोनस की राशि लेने के लिये पहुंचे थे।
बैंक ने बोनस वितरण केे लिये बेतहर व्यवस्था पहले से की। इसके चलते किसानों  कोभुगतान में किसी प्रकार कोई परेशानी नहीं हो रही है। बैंक सूत्रों की मानें तो करीबन नब्बे फीसदी सीमांत किसान बैंक के खातेदार है जिनकी बोनस की राशि पच्चीस हजार के अंदर ही है जिसके लिये बैक प्रंबधन ने अपनी तैयारी पहले करके रख ली थी। इसके आलावा बैंक में बोनस वितरण के लिये पांच खिड़की की व्यवस्था का गई थी इसके बारण किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। इसके साथ-साथ एटीएम की सुविधा किसानों को बैंक ने बहुत पहले से दे चुकी है, इसलिये ज्यादात्तर किसानों ने बोनस की राशि अपने खातों से इसी के माध्यम से  निकाल लिया इसके चलते बैंक पर भीड़ का दबाव काफी कम हो गया।