लूतरा शरीफ में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन
बिलासपुर।
मस्तूरी विकासखण्ड के ग्राम लूतरा शरीफ में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूरे देश भर के लोग हजरत बाबा इंसान अली के पवित्र दरगाह में दुआ मांगने आते हैं। यहां आने वाले लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दृष्टि से यह अस्पताल महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा लुतरा शरीफ के निवासियों को 10 बिस्तरीय अस्पताल की सौगात उस समय दी गई थी। जब वे हजरत बाबा इंसान अली के 56वें सालाना उर्स मुबारक के मौके पर लुतरा शरीफ पहुंचे थे। उनकी घोषणा पर अमल करते हुए यह अस्पताल प्रारंभ किया गया है।
इस मौके पर श्री अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र यहां की सबसे बड़ी आवश्यकता थी। जिसे पूरा  किया गया है। लुतरा शरीफ में जितने भी विकास होंगे, यह हमारा सौभाग्य होगा और जीवन की संपूर्णता होगी कि खिदमत का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि इस पर्यटन स्थल में सुविधाओं का विकास किया जायेगा। जिससे यहां आने वाले लोगों को कोई कमी न रहे। बाबा के दरबार से कोई खाली नहीं जायेगा। उनकी कृपा हमेशा बनी रहेगी।
   कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री लखनलाल साहू ने कहा कि बाबा के दरबार में दूर-दूर से लोग मन्नत मांगने आते हैं। ऐसे जगह पर सुविधाओं का विस्तार होना आवश्यक है। अस्पताल का लाभ आस-पास के लोगों के अलावा बाहर से आने वाले लोगों को भी मिलेगा। श्री साहू ने लुतरा शरीफ में मुसाफिरखाने के निर्माण के लिए 10 लाख रूपये सांसद मद से देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन इंतेजामिया कमेटी के अध्यक्ष हाजी अखलाख खान ने दिया और उन्होंने लुतरा शरीफ में विभिन्न सुविधाओं के लिए ध्यान आकर्षित कराया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.बी. बोर्डें को निशान-ए-लुतरा सम्मान प्रदान किया गया। श्री अग्रवाल ने बाबा के दरगाह में अपनी हाजरी लगाकर प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआ की।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री दीपक साहू, नगर निगम महापौर श्री किशोर राय, सभापति श्री अशोक विधानी, छत्तीसगढ़ हज कमेटी के अध्यक्ष सै. सैफ्फुदीन, पूर्व मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, नगर निगम के एल्डरमेन सै. मकबुल  अली, सरपंच श्रीमती नंदनी साहू, इंतेजामिया कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्य, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी तथा ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।