रायपुर। दीपावली पर्व को महज 8 दिन का समय शेष रह गया है। राजधानी के बाजारों में त्योहारी भीड़ अब बढऩे लगी है। इधर शहर में लगने वाला अस्थाई पटाखा बाजार भी अब आकार लेने लगा है। निगम की ओर से पटाखा व्यवसायियों को मोतीबाग के सामने रिक्त स्थान पर दुकान लगाने जमीन आबंटित कर दी गई है। दीपोत्सव के लिए महज 8 दिन का समय शेष रह गया है।

बाजारों में त्योहारी खुमारी सिर चढ़कर बोलने लगी है। इस वर्ष धनतेरस के पूर्व ही पुष्य नक्षत्र लग जाने के कारण बाजार में त्योहारी ग्राहकी अभी से जोर पकडऩे लगी है। दीपावली पर्व के लिए शहर में लगने वाला अस्थाई पटाखा बाजार भी अब आकार लेने लगा है। निगम की ओर से इस बार मोतीबाग के सामने तथा सुभाष स्टेडियम के बाजू में स्थित रिक्त जमीन का उपयोग किया जा रहा है। यहां व्यवसायियों को दुकान लगाने के लिए जमीन का आबंटन लॉटरी पद्धति से किया जा चुका है। निगम के बाजार विभाग की ओर से यहां मार्किंग कर दी गई है।

145 अस्थायी पटाखा दुकानें आबंटित
रायपुर।
नगर निगम रायपुर द्वारा सुभाष स्टेडियम में स्थित रिक्त मेला मैदान में दीपावली बाजार के लिए अस्थायी फटाखा दुकानें लगाने लाईसेंस नवीनीकरण करवा चुके 145 फटाखा व्यापारियों को लॉटरी पद्धति से दुकानों का आंबटन किया है।