गडकरी भी शामिल होंगे, सादगी से मनेगा जन्मदिन
रायपुर।
किसानों को बोनस वितरण उत्सव में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम अब 15 अक्टूबर तक चलेंगे। सीएम का बोनस पर अंतिम प्रोग्राम अब 15 को धमतरी में होगा। इसमें केंद्रीय भू-तल परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी भी शामिल होंगे। इससे पहिले सीएम का आखिरी कार्यक्रम 13 को समाप्त हो रहा था। हालांकि, मंत्रियों का बोनस वितरण कार्यक्रम अभी भी 16 तक चलेंगे।15 अक्टूबर को मुख्यमंत्री का जन्मदिन भी है। और, इसी दिन नीतिन गडकरी का कार्यक्रम मिल गया। ऐसे में, धमतरी में 11 अक्टूबर को होने वाला बोनस तिहार को 15 में शिफ्थ किया गया है।

पता चला है, सीएम अपना जन्मदिन सादगी के साथ मनाएंगे। इस रोज वे तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सबसे पहिले कवर्धा में आयोजित 14 और 15 अक्टूबर के हेल्थ कैंप के समापन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोपहर ढाई बजे नीतिन गडकरी को रायपुर में रिसीव कर धमतरी के बोनस तिहार में हिस्सा लेने जाएंगे। इसके बाद साइंस कालेज में नवनिर्मित आडिटोरियम का इनॉग्रेशन करेंगे।


किसानों के रंग में रंगे रमन

किसानों को बोनस बांटते-बांटते मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह अपना लुक भी बदलते जा रहे हैं। बेमेतरा बोनस उत्सव में उन्होंने हरे रंग की पगड़ी बांधी। जब से बोनस वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ है, उनका भाषण भी किसानों पर ही केंद्रित रहा है। रमन के गोठ में भी रमन सिंह ने किसानों पर ही फोकस किया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने आज तक किसानों को एक रुपया बोनस नहीं बांटा। उन्हांने जोगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि धान खरीदने की जगह पहले की सरकारें विधायक खरीदती थी। सीएम ने कहा कि इस साल जब अल्प बारिश और अकाल पड़ा तो विरोधियों को लगा कि उन्हें धरना, प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर मिल गया है।
लेकिन, बोनस वितरण से उन्हें मंसूबों पर पानी फिर गया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की सरकार है.किसानों के वोट से बनी हुई सरकार है।