बरेली दौरे पर पहुंचे राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने बताया कि यूपी में निकाय के चुनाव के लिए अधिसूचना 25 अक्टूबर को जारी होगी. जबकि चुनाव नवंबर के अंतिम सप्ताह में होंगे. प्रदेशभर में चुनाव 3-4 चरणों में होंगे, वहीं प्रत्येक चरण में 3 दिन का अंतर होगा.

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने आज बरेली में कमिश्नर सभागार में ज़ोन के सभी अफ़सरों के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक की. उन्होंने पत्रकारों से बताया कि प्रदेश में 16 नगर निगम, 199 नगर पालिका परिषद और 439 नगर पंचायतें हैं. 18 अक्टूबर को मतदाता सूची का प्रकाशन होगा.

मतदाता जागरूकता को लेकर हर संभव कोशिश की जा रही है. एप भी लांच किया गया है, जिसमें मतदाता को बूथ सहित अन्य जानकारियां मिल सकेंगी. वहीं,नगर निगम में ईवीएम और नगर पंचायतों-पालिका परिषदों में बैलेट पेपर से चुनाव होंगे.

उन्होंने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. शराब का भंडारण करने वालों के यहां और असलहों की फैक्ट्रियों में छापेमारी के लिए आदे दिए गए हैं. वहीं जातिगत व सांप्रदायिक हिंसा पर भी नजर रखने व गैर जमानती वारंट में वांछित लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि सभी बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. बेवकास्टिंग होगी, और ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी.