अमेठी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेहरु-गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कहीं ‘दामाद’ तो कहीं ‘पुत्र’ किसानों की जमीन हड़पने में लगे हैं। योगी ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन के नाम पर सम्राट साइकिल फैक्ट्री की जमीन हड़पने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह किसानों से वायदा करते हैं कि उनकी जमीन हड़पने नहीं दी जाएगी। जमीन पर या तो फैक्ट्री लगेगी या किसानों को वापस होगी। दामाद तो दामाद ही है, पुत्र भी जमीन हड़पने की कोशिश में लग गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट बाड्रा पर जमीन के कारोबार को लेकर कई आरोप लग चुके हैं। योगी ने कहा कि नोटबंदी का समर्थन करने वाले व्यक्ति को नोबल पुरस्कार मिल गया। नोटबंदी के सही होने का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि 55 साल के शासनकाल में उसने क्या किया। आज का कार्यक्रम एक महीने पहले ही तय हो गया था। इससे घबड़ाए राहुल गांधी ने 4 अक्टूबर से 4 दिवसीय अपना कार्यक्रम अचानक रख दिया। कांग्रेस को गांव गरीब किसान से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि गांव और शहरों का संतुलित विकास किया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत 15 हजार शौचालय प्रतिदिन बनाए जा रहे हैं। शहरी और ग्रामीण इलाकों में प्रधानमंत्री आवास योजना को मूर्तरुप दिया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष 4 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सौभाग्य है कि नरेन्द्र मोदी के रुप में देश को तेजस्वी नेतृत्व मिला है, जिसने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है। विश्व में देश को एक स्थान दिलाया है। अब पूरी दुनिया मानने लगी है कि भारत एक बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है।