टीम इंडिया द्वारा मंगलवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल में मिले 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बिगड़ गई। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में 2 विकेट खोकर 78 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड 30* और मोइजेस हेनरिक्स 37* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत जसप्रीत बुमराह ने बिगाड़ी। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर (2) को कवर्स में कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने आरोन फिंच (8) को कवर्स में विराट के हाथों कैच आउट कराया।

इससे पहले टीम इंडिया ने मंगलवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने 119 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया की पारी 20 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हुई। गुवाहाटी के बारास्पारा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उसका ये फैसला बिलकुल सही साबित हुआ। 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ते हुए धडाधड़ चार विकेट झटके। उन्होंने पहले ओवर में रोहित शर्मा (8) और विराट कोहली (0) को अपना शिकार बनाया। 

बेहरेनडोर्फ ने रोहित को LBW जबकि कोहली का कैच अपनी गेंद पर लपका। फिर बेहरेनडोर्फ ने मनीष पांडे (6) को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया।

बेहरेनडोर्फ की कहर बरपाती गेंदों के सामने शिखर धवन (2) ने भी हार मान ली। डेविड वार्नर ने पीछे दौड़ते हुए लांगऑफ पर धवन का दर्शनीय कैच लपका। इसके बाद जाधव और एमएस धोनी (13) ने पांचवें विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की।

एडम जम्पा ने फिर धोनी को स्टंपिंग करा दिया। जम्पा ने अपने अगले ओवर में केदार जाधव (27) को गूगली पर क्लीन बोल्ड करके टीम इंडिया का छठा विकेट गिराया। जाधव ने अपनी पारी में कुछ आकर्षक शॉट जरूर लगाए, लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए।

इसके बाद नाथन कोल्टर नाइल ने भुवनेश्वर कुमार (1) को थर्डमैन में मोइजेस हेनरिक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को बेहद कमजोर कर दिया। फिर हार्दिक पांड्या (25) ने भारतीय पारी को संभालते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया। मगर स्टोइनिस की गेंद पर वो क्रिस्चियन को कैच थमाकर पवेलियन लौटे।

जसप्रीत बुमराह (7) रनआउट हुए। टाई द्वारा डाले पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव (16) भी पैन को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन बेहरेनडोर्फ ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। एडम जम्पा ने दो जबकि मार्कस स्टोइनिस, नाथन कोल्टर नाइल और एंड्रू टाई ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव करते हुए मार्कस स्टोइनिस को डैन क्रिस्टियन की जगह टीम में जगह दी है। वहीं भारतीय टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है। 

टीमें 

टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया 

डेविड वार्नर (कप्तान), आरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्कस स्टोइनिस, टिम पैन, नाथन कोल्टर नाइल, एंड्रू टाई, एडम जम्पा, जेसन बेहरेनडोर्फ।