दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकीं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. इस बार सुर्ख़ियों में आने की वजह शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में उनका नाम शामिल होना है. मतदाता सूची में नाम आते ही राजनीतिक गलियारे में उनके चुनाव लड़ने की अटकलें शुरू हो गई हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया, वर्ष 2001 से गुना शिवपुरी क्षेत्र के सांसद हैं. लेकिन अब प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का नाम भी शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 38 मतदाता केंद्र क्रमांक 165 तथा मतदाता क्रमांक 727, गृह संख्या 553 क पर दर्ज कराया गया है. खास बात यह है कि प्रदेश सरकार की मंत्री और ज्योतिरादित्य की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया भी इसी वार्ड की निवासी हैं

शिवपुरी प्रशासन का कहना है कि उनकी ओर से आए आवेदन पर जांच के बाद उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज किया गया है. सांसद प्रतिनिधि और कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रियदर्शनी राजे के शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से मतदाता बनने की पुष्टि की.

बता दें कि प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया बरोड़ा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी हैं. उनके पिता कुमार संग्राम सिंह गायकवाड बरोड़ा के आखिरी शासक प्रताप सिंह गायकवाड़ के बेटे हैं.

प्रियदर्शिनी और ज्योतिरादित्य की मुलाकात साल 1991 में हुई थी. कहा जाता है कि ज्योतिरादित्य को पहली मुलाकात में ही प्रियदर्शिनी से प्यार हो गया था. दोनों की शादी 12 दिसंबर 1994 को हुई थी. दोनों के 2 बच्चे हैं एक बेटा महानआर्यमन सिंधिया और एक बेटी अनन्या सिंधिया.