भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा एक नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस कर इसका ऐलान किया.

नेहरा ने सबसे पहले टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को अपने संन्यास के बारे में बताया था. और तभी इस बारे में अफवाहें शुरू हो गई थीं. लेकिन नेहरा आखिरकार सामने आए और अपने संन्यास की बात को सही बताया.

नेहरा ने कहा, "ये मेरा खुद का फैसला है. एक नवंबर को दिल्ली में मैच होना है और अपने होमग्राउंड पर रिटायर होने से बड़ी बात क्या हो सकती है.

नेहरा ने बताया, "जब मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए चुना गया, मैंने तभी कैप्टन कोहली और कोच शास्त्री को बता दिया था. मैंने उनसे कहा था कि मुझे लगता है भुवी और जसप्रीत शानदार तरीके से खेल रहे हैं. और मुझे लगता है कि मेरे जाने का ये सही समय है."

नेहरा से पूछे जाने पर कि क्या वो अब भी आईपीएल में खेलेंगे. इस पर उन्होंने कहा, "अगर मैंने कुछ सोच लिया है तो अब मैं पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा. अगर मैं संन्यास ले रहा हूं तो मैं आईपीएल भी नहीं खेलूंगा."

मोहम्मद अज़हरूद्दीन की कप्तानी में 1999 में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट चटकाए.

नेहरा को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में चुना गया था लेकिन उस समय सभी को हैरानी हुई जब पहले दो मैचों के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली.