पटना में दिल को दहला देने वाला एक वाक्या सामने आया है. रेप की कोशिश में नाकाम रहने पर एक शख्स ने हैवानियत की हदों को पार करते हुए महिला के प्राइवेट पार्ट में सरिया डाल दिया और अधमरा छोड़ कर भाग गया.

महिला जख्मी हालत में पुलिस के पास पहुंची जहां से उसे अस्पताल भेजा गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. मामला नौबतपुर थाना क्षेत्र का है. पुलिस मामले को प्रेम-प्रसंग से जोड़ कर देख रही है और उसने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक नौबतपुर के बलियावन गांव की रहने वाली 35 वर्षीय महिला सुमन (काल्पनिक नाम ) का अपने ही गांव के धीरज के साथ प्रेम सम्बन्ध था लेकिन बाद में महिला ने धीरज से नाता तोड़ लिया.

धीरज इसे भुला नहीं पाया और वो आते-जाते सुमन के साथ छेड़खानी करने लगा. बुधवार को भी जब सुमन अपने घर से निकली तो धीरज ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर पहले तो उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया लेकिन इसमें दोनों सफल नहीं हो सके. फिर धीरज ने सुमन के प्राइवेट पार्ट में रॉड डालकर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया और निर्ममता की सारी हदे पार कर दी. अधिक खून के बहाव के कारण सुमन की मौत हो गई.

फ़िलहाल पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए परिजनों के बयान के आधार पर आरोपी धीरज को गिरफ्तार कर लिया है और उसके दोस्त की तलाश में छापेमारी कर रही है. थाना प्रभारी प्रेम चौहान ने बताया कि सुमन एक शादीशुदा औरत थी उसके चार बच्चे भी है. सुमन का पति गौतम पासवान पेशे से मजदूर है.

परिजनों के मुताबिक सुमन का धीरज से कुछ माह पहले तक प्रेम सम्बन्ध था पर परिवार के दबाव के कारण सुमन ने धीरज से नाता तोड़ लिया था और यही बात धीरज को नागवार गुजर रही थी. धीरज ने कई बार सुमन को रास्ते में रोक कर उसके साथ बदतमीजी की लेकिन सुमन ने उससे रिश्ता तोड़ लिया.

इससे गुस्साए धीरज में बुधवार को इस निर्मम और वीभत्स घटना को अंजाम दे दिया. परिजनों का कहना है कि सुमन जब जख्मी हालत में घर आई तो उसका काफी खून बह रहा था और उसी हालत उसे लेकर थाना गए और वहां पुलिस से शिकायत की.

मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना ने पुरे नौबतपुर क्षेत्र को दहला दिया है. मृतका के घर में भी मातमी संन्नाटा पसरा है.