फिल्म : रांची डायरी  

डायरेक्टर: सात्विक मोहंती  

स्टार कास्ट: सौंदर्या शर्मा ,अनुपम खेर, जिमी शेरगिल, हिमांश कोहली, ताहा शाह, सतीश कौशिक, जिमी शेरगिल

अवधि: 1 घंटा  37 मिनट

सर्टिफिकेट: U /A

रेटिंग: 2 स्टार

माय फ्रेंड पिंटो और मेरठिया गैंगस्टर्स जैसी फिल्मों में अस्सिटेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने के बाद सात्विक मोहंती लाए हैं रांची डायरीज. इस फिल्म को लिखा भी उन्होंने है और निर्देशन भी खुद ही किया है. फिल्म की स्टार कास्ट तो काफी दिलचस्प है, लेकिन फिल्म  की कहानी दर्शकों को कितना आकर्षित करेगी ये देखना होगा.

ये है कहानी

यह कहानी रांची की गायिका गुड़िया (सौंदर्य) की है. गुड़िया गाना तो जानती है, लेकिन वो पॉप वर्ल्ड में अपना नाम भी कमाना चाहती है. इसके लिए उसका साथ उसके दोस्त मनीष (हिमांश कोहली) और पिंकू (ताहा शाह ) देते हैं , सब कुछ ठीक चल रहा होता है लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब ठाकुर भैया (अनुपम खेर) की एंट्री होती है. इसके बाद कहानी में कई उतार-चढ़ाव आने लगते हैं. एक वक्त ऐसा भी आता है  जब गुड़िया, मनीष और पिंकू एक बैंक को लूटने का प्लान भी बनाते हैं. फिर पुलिस (जिम्मी शेरगिल) की भी एंट्री होती है और आखिर में क्या गुड़िया पॉप वर्ल्ड का हिस्सा बन पाती है, या बैंक लूटने के बाद इन सबके साथ क्या होता है ? इसका पता आपको फिल्म देखकर ही चल पायेगा.

कमजोर कड़ियां

फिल्म का प्लाट तो अच्छा है, लेकिन कहानी कमजोर है . खासतौर से स्क्रीनप्ले काफी हिला-डुला है. इसे दुरुस्त किया जाता, तो फिल्म का लेवल कुछ और हो जाता. एक कमजोर कड़ी ये भी रही कि इस फिल्म की चर्चा भी काफी कम हुई है, जिसका शायद बॉक्स ऑफिस पर नुकसान हो सकता है. फिल्म के संवाद भी आपको प्रभावित नहीं करते हैं. फिल्म में एक वक्त के बाद ये सवाल भी उठने लगता है कि आखिरकार हो क्या रहा है!