नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर के फैन्स के लिए खुशखबरी है कयोंकि संन्यास के चार वर्ष बाद क्रिकेट के भगवान एक नए अवतार में नजर आने वाले हैं। लेकिन तेंदुलकर इस बार क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि एक 25 पन्नों की कॉमिक्स में नजर आएंगे। इसमें सचिन के करियर से जुड़ी यादगार पारियां कहानी की तरह पूरे विस्तार से बताई जाएंगी। उनकी यादगार पारियों में शारजाह में 1998 में स्टीव वॉ की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दो शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाली कहानी का भी जिक्र रहेगा। इन पारियों के अलावा उनके जीवन के कुछ पहलूओं के बारे में भी इसमे ज़िकर होगा।
 
बच्चे होंगे टारगेट रीडर
सचिन को सुपर हीरो के रूप में दिखाया जाएगा और बुक के प्रकाशकों का कहना है कि इसके टारगेट रीडर बच्चे होंगे। इस बुक में 25 पेजों में कॉमिक हीरो सेक्शन होगा, जिसमें तेंदुलकर के क्रिकेट करियर के रोमांचक पलों का जिक्र होगा। साफ है कि बच्चे इसके लांच को लेकर बेहद उत्साहित होंगे और बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होंगे।
 
गौरतलब है कि हाल में सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित फिल्म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' रीलिज हुई थी जिसे देश-विदेश के उनके फैन्स ने काफी सराहा था। सचिन ने खुद इस फिल्म में अभिनय किया था और अपने जीवन से जुड़े कई अनछूए पहलूओं के बारे में दर्शकों को रूबरू कराया। कुछ दिन पहले सचिन पर आधारित एक गेम भी लॉन्च हो चुका है और इसका नाम ‘सचिन सागा क्रिकेट चैंपियनशिप’ रखा गया है।