नई दिल्ली । क्या आप जानते हैं कि आप अपने फोन की स्क्रीन को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, आप अपने दोस्त या गर्लफ्रेंड के फोन की स्क्रीन को अपने फोन में ओपन भी कर सकते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको इसी ट्रिक का इस्तेमाल करने का तरीका बता रहे हैं। इसके लिए आपको अपने फोन में Inkwire Screen Share + Assist नाम की एक एप डाउनलोड करनी होगी। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

जानिए एप के बारे में:

 

Inkwire Screen Share नाम की एप को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यह एंड्रॉयड डिवाइस पर काम करती हैं। यह एप 30MB की साइज में उपलब्ध है। इस एप को 1 लाख से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

 

एक एंड्रायड फोन से दूसरे एंड्रायड फोन में स्क्रीन को कैसे करें शेयर?

 

1. सबसे पहले, गूगल प्ले स्टोर में जाकर अपने और अपने दोस्त के मोबाइल में inkwire screen share app को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

 

2. अब पहले फोन पर एप को ओपन करें और शेयर पर टैप करें। इसके बाद आपको 12 अंकों का एक्सेस कोड दिखाई देगा, अब इस एक्सेस कोड को आपको दूसरे फोन में शेयर करना है।

 

3. इसके बाद आप किसी मैसेंजर जैसे, व्हाट्सएप, फेसबुक या हैंगआउट में 12 अंकों के एक्सेस कोड को अपने दोस्त को भेजे।

 

4. अब पहले फोन पर एप को ओपन करें और एक्सेस पर टैब करें। अब पहले फोन की ओर से दिए गए कोड को अपने दूसरे फोन में लिखे और एक्सेस पर टैप करें।

 

5. इसके बाद पहले वाले फोन की स्क्रीन दूसरे फोन के डिस्प्ले में दिखने लगेगी। दोनों डिवाइस के जरिये आप वॉयस चैटिंग भी कर सकते हैं।