वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति उर्फ ‘बाहुबली’ आज 38 साल के हो गए हैं और अपने जन्मदिन पर उन्होंने अपने प्रशंसकों को अपनी आने वाली फिल्म ‘साहो’ का पहला पोस्टर तोहफे में दिखाया है.

अभिनेता ने फेसबुक पर फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए अपने प्रशंसकों को जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया अदा किया.पोस्टर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘‘प्यार और बधाई के लिए शुक्रिया. ‘साहो’ की यह कुछ झलकियां खासतौर पर आपके लिए.’’ अभिनेता पोस्टर में पूरे काले कपड़ों में नजर आ रहे हैं. उन्होंने एक हाथ से आधा मुंह ढक रखा है और उनका दूसरा हाथ जेब में है. 

पिछले साल उनके जन्मदिन पर ‘बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन’ का पहला पोस्टर जारी किया गया था.सुजीत रेड्डी के निर्देशन में बनी ‘साहो’ में श्रद्धा कपूर, जैकी श्राफ, चंकी पांडे और मंदिरा बेदी हैं.

श्रद्धा ने अपने सह-कलाकार को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘‘वास्तव में उनके जैसा कोई नहीं है. मैं अभी तक जितने लोगों से मिली हूं उनमें से सबसे अच्छे इंसान. कोई आश्चर्य नहीं है कि उन्हें इतना प्यार किया जाता है. जन्मदिन मुबारक हो प्रभास.’’ प्रभास का जन्म मशहूर तेलुगु निर्माता उप्पलपति सूर्या नारायण राजू के घर 23 अक्तूबर 1979 को हुआ था.अभिनेता ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म ‘ईश्वर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. ‘वर्षम’, ‘छत्रपति’, ‘चक्रम’, ‘बिल्ला’, ‘डार्लिंग’, ‘मिस्टर परफेक्ट’, ‘मिर्ची’ आदि उनकी हिट तेलुगु फिल्में हैं. तेलुगु सिने प्रेमियों के दिलों में जगह बनाने के बाद प्रभास ने साल 2015 में आई ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ के जरिए हिन्दी सिनेमा के दर्शकों को अपना दीवाना बनाया.