आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एमपी की राजधानी भोपाल की शंखनाद रैली में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज ने एमपी को आम की तरह चूस लिया है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने शिवराज की तुलना कंस मामा से की और कहा कि मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार के लिए फेमस हो चुका है. साथ ही केजरीवाल ने ऐलान किया कि 2018 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमपी में सबसे महंगी बिजली का खुलासा करते हुए कहा कि शिवराज सरकार 5 निजी कंपनियों से बिजली के गैर कानूनी समझौते किए इसलिए यहां महंगी बिजली मिल रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पूछा कि 14 साल में शिवराज ने क्या किया. उन्होंने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि प्रदेश में 70 प्रतिशत बच्चे फेल होते हैं, 45 प्रतिशत कुपोषित है, 75बच्चे रोज मर रहे हैं, प्रदेश में 12 बलात्कार रोज हो रहे है, रोज 5 किसान आत्महत्या करते हैं.

केजरीवाल ने शिवराज पर 14 सालों में कोई काम ना करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज ने नर्मदा नदी के साथ भी धोखा किया है. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार में शिक्षक, स्टूडेंट, किसान, व्यापारी सब दुखी हैं.

भ्रष्टाचार पर शिवराज को घेरते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में हर तरफ भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है. मप्र का बजट 1 लाख 70 हजार करोड़ है, सब मिलकर खा जाते हैं. व्यापम घोटाला मध्य प्रदेश की पहचान बन चुका है. केजरीवाल ने कहा कि हम शिवराज सरकार के खिलाफ शंखनाद करने जा रहे हैं.

केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की उपलब्धियां गिनाईं
दिल्ली सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए केजरीवाल ने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में सर्वे में 81 प्रतिशत भ्रष्टाचार कम हुआ है. आजादी के बाद ऐसा कभी नही हुआ है. इसके अलावा दिल्ली सरकार के सवा चार सौ करोड़ का पुल 300 करोड़ में बनाने का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एमपी में 2 हजार करोड़ रुपए में बनता है.