वनप्लस कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन वनप्लस 5टी के लॉन्च होने में लगभग एक हफ्ते का समय बचा है। इसी बीच नई जानकारी सामने आई है कि यह वनप्लस 5टी में डैश चार्जिंग फीचर होगा। ऐसे में यह फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ नहीं आएगा। यह जानकारी वन प्लस 5टी कंपनी के सीईओ पीट लाऊ ने दी है।

 

डैश चार्जिंग रखने के 2 बड़े कारण

 

-कंपनी के कार्यकारी ने पहली वजह का जिक्र करते हुए बताया कि यह कंपनी की अपनी टेक्नोलॉजी जिसे 30 मिनट की चार्जिंग में 20 वाट जितनी पावर मिलती है। वहीं वायरलेस चार्जिंग अभी अधिकतम 15 वाट की पावर सपोर्ट करती है।  

- वायरलेस चार्जिंग की जगह डैश चार्ज तकनीक पर भरोसा करने का दूसरा कारण नियमित पावर डिलिवरी है। यानी वायरलेस चार्जिंग के दौरान यूजर डिवाइस को गेम खेलने या तस्वीर लेने के लिए नहीं उठा सकते हैं। 

वनप्लस 5टी की कीमत

OnePlus 5T की कीमत 4,000 चीनी युआन (करीब 39,000 रुपये) से कम हो सकती है। वहीं, भारतीय मार्केट में वनप्लस 5 के 8 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये है।

 

स्पेसिफिकेशन 

लीक जानकारियों पर ध्यान दें तो कहा जा सकता है कि OnePlus 5T बेहद ही पतले बेजल वाले डिस्प्ले से लैस कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 होगा। पतले बेजल की वजह से फिंगरप्रिंट सेंसर डिवाइस के पिछले हिस्से पर चला जाएगा।