भारतीय युवाओं में इंस्टाग्राम की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हर एक यूजर अपनी पोस्ट पर ढेरों लाइक प्राप्त करना चाहते हैं। भारत में लगभग 3.3 करोड़ इंस्टाग्राम यूजर हैं। आइये जानते हैं इंस्टाग्राम पर ज्यादा लाइक प्राप्त करने का फॉर्मूला। 

सप्ताह का दिन 

इंस्टाग्राम की पोस्ट पर ढेरों लाइक और ज्यादा इंप्रेशन पाने के लिए उसे एक विशेष दिन पोस्ट करना चाहिए। लेटेरग्राम के शोध के मुताबिक इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालने का सही दिन बुधवार और गुरुवार है जिस दिन सबसे ज्यादा पोस्ट को इंस्टाग्राम यूजर देखते हैं। वहीं छुट्टी वाले दिन पोस्ट करना एक जुए की तरह होता है, जहां पोस्ट ढेरों लाइक प्राप्त हो भी सकते हैं या फिर कम लाइक से ही संतोष करना पड़ सकता है। वहीं बिजनेस यूजर के लिए वीकेंट सबसे अच्छा दिन माना जाता है।

दिन का समय 

दूसरा महत्वपूर्ण कारण है कि इंस्टाग्राम यूजर दिन के किस समय पोस्ट करते हैं। लेटेरग्राम द्वारा किए गए शोध के मुताबिक रविवार को शाम 5 बजे की जाने वाली पोस्ट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। वहीं सुबह 2 बजे की जाने वाले पोस्ट पर भी ढेरों लाइक प्राप्त होते हैं। शोध करने वाली टीम लेटेरग्राम के मुताबिक सोमवार की शाम 7 बजे की जाने वाली पोस्ट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। वहीं शुक्रवार की दोपहर 1बजे और रात 8 बजे की पोस्ट को काफी देखा जाता है।