मध्य प्रदेश पुलिस की राज्य साइबर सेल ने इंदौर से अश्लील वेबसाइट का संचालन कर कॉलगर्ल उपलब्ध कराने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की वेबसाइट पर दावा किया गया है कि वो दस देशों में कॉलगर्ल सप्लाई करती है. आरोपी इंग्लैण्ड, अमेरिका एवं आस्ट्रेलिया की एडल्ट वेबसाइट के लिए भी जाॅबवर्क कर चुका है.

 

राज्य साइबर सेल, इंदौर के पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह ने बताया कि साइबर सेल लगातार आॅनलाइन अश्लीलता फैलाने वाली एवं अनैतिक कार्याें में लिप्त वेबसाइट्स पर नजर रख रही है. इसी कड़ी में इन्दौर में एस्कार्ट सर्विसेज प्रदान करने का दावा करने वाली वेबसाइट सुबीना डाॅट काॅम के बारे में जानकारी मिली.

 

-हर्षल ने फेसबुक, ट्वीटर, वॉट्सएप पर एस्कार्ट सर्विसेज के ग्रुप बना रखे थे.

-आरोपी देहरादून की यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी से बीटेक ग्रेजुएट है.

-साइबर सेल इंदौर इसे दो महीने से तलाश कर रही थी.

-यह इंग्लैंड, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया की अश्लील वेबसाइट के लिए जॉबवर्क कर चुका है.

 

साइबर सेल की टीम इस वेबसाइट की तह तक गई तो खुलासा हुआ कि मूल रूप से मध्य प्रदेश के सारंगपुर में रहने वाले हर्षल झा इस वेबसाइट का इंदौर से संचालन कर रहा है.

पुलिस की एक टीम सारंगपुर दबिश देने के लिए पहुंची तो उसके सारंगपुर के मित्र ने बताया कि पुलिस उसे तलाश कर रही है. उसी रात वह पंचकुला (हरियाणा) के लिए रवाना हो गया, जहां से पुलिस ने दबिश देकर उसको हिरासत में लिया है.

 

हर्षल ने पूछताछ में बताया कि वह 2010 में ग्रेजुएशन के पश्चात टेलीपरफार्मेंस काॅल सेंटर में काम करने लगा एवं बाद में एबी.रोड़ स्थित फीनिक्स काॅल में साॅफ्टवेयर कंपनी में काम करने लगा. 2014 में उसने सागर जैन नामक व्यक्ति से काॅलगर्ल को बुलाया था. बाद में उसी के संपर्क में आकर उसके लिए सबसे पहले वेबसाइट बनाई.

 

सागर जैन की फरवरी में गिरफ्तारी के बाद से हर्षल अपने एक अन्य साथी राहुल उर्फ विकास बत्रा के साथ मिलकर काम करने लगा था.