सोशल मीडिया हम सबकी जिंदगी में बड़े बदलाव का कारण बना है, खासकर रिश्तों में बदलाव का। कई लोगों का तो रिश्ता शुरू ही सोशल मीडिया के सहारे हुआ है। इसके बावजूद जब आप एक रिलेशनशिप में हैं, तो ये कुछ सोशल मीडिया रूल्स हैं जो आपको फॉलो करने चाहिए...

आप जब भी मिलने का प्लान बनाएं, तय कर लें कि इस बीच जब तक बहुत जरूरी न हो फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। इससे आप एक-दूसरे के साथ बेहतर वक्त बिता पाएंगे और इस साथ को भरपूर जी पाएंगे।

आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि क्या आपका एक्स सोशल मीडिया पर जुड़ा है? आप उससे कितनी बार और कब-कब बात करते हैं? अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें। कुछ लोगों के लिए यह बिल्कुल आसान होगा, जबकि कुछ लोगों के लिए बेहद मुश्किल, लेकिन अपने पार्टनर से इसपर बात करना जरूरी है। आपको पता करना चाहिए कि उसे आपका अपने एक्स से सोशल मीडिया पर किस हद तक जुड़ना ठीक लगता है।

अपने रिलेशनशिप के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ भी डालने से पहले एक बार अपने पार्टनर से भी पूछ लें।

सोशल मीडिया पर अपने बारे में बातें अपलोड करते-करते अकसर लोग अपनी या अपने पार्टनर की प्रिवेसी के साथ खिलवाड़ कर बैठते हैं। ऐसा हरगिज नहीं होना चाहिए, इसका आपको पूरा ध्यान रखना होगा। सोशल मीडिया पर आप क्या शेयर कर रहे हैं, इस बारे में अकसर आप दोनों को बात करते रहना चाहिए।