कोटो में रेलवे पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. रेलवे पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो रिजर्वेशन से यात्रा कर हुलिया बदलकर ट्रेन में चोरी की वारदात को अंजाम देता था.

 

जानकारी के मुताबिक जीआरपी राजधानी एक्सप्रेस में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को रतलाम जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर कोटा लेकर आई है. आरोपी को अब कोर्ट में पेश कर 6 दिन की रिमांड पर लिया गया है.

 

पुलिस ने बताया कि आरोपी चोरी करने के बाद अन्य ट्रेन में सवार हो जाता था. जीआरपी पुलिस की एक टीम चेारी किए गए माल की बरामदी के लिए अमृतसर जाएगी. बताया जा रहा है की आरोपी कुलवीर ने कोटा से गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.

 

जीआरपी थानाधिकारी गंगा सहाय ने बताया की कुछ समय पहले सूरत निवासी एक महिला स्वाति अरोड़ा राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली जा रही थी. इसी दौरान अमृतसर के निवासी कुलवीर सिंह ने इसी ट्रेन में यात्रा करने के दौरान महिला के पर्स से सोने की चार चूडियां, मंगलसूत्र और दस हजार रूपए चोरी कर लिए थे.इसकी शिकायत महिला ने जीआरपी थाना पुलिस को दी थी. वहीं पुलिस की जानकारी में आया की आरोपी ने उस रात अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में एक साथ 10 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था.

 

बताया जा रहा है कि आरोपी ने इसके पहले रतलाम में भी कई ट्रेनो में चोरी की वारदातो को अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी से पुछताछ शुरू कर दी है. पुलिस को शक है की आरोपी कुलवीर ने कोटा मंडल से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनो में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है.