ये आदमी दुनिया का सबसे अनोखा नाई बन गया है। इसलिए इसकी दुकान पर हमेशा भीड़ लगी रहती है। इसके चर्चे केवल गली-मोहल्लो तक ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में गूंज रहे हैं। अब आप सोच रहे हो न कि आखिर क्या खासियत है इस नाई की..? 

 

ये सुनकर आपको झटका लग सकता है लेकिन ये हकीकत है। दरअसल, यह नाई आंखों पर ब्लेड चलाता है। जहां शेव करते वक्त जरा कट लगने पर आदमी उछल पड़ता है, वहीं इस नाई की आंखों पर ब्लेड चलाने वाली बात जानकर भी लोग इसकी दुकान पर भीड़ लगाए रहते हैं। 

 

दरअसल यह आदमी 'रेजर और उस्तरा' से आंखों की झटपट शेव करने में माहिर है। इससे शेव कराते वक्त किसी प्रकार का कट लगने का डर लोगों में नहीं नजर आता। 

 

जबकि आंखों के पास स्किन बेहद सेंसिटिव होती हैं। जानकारी के लिए बता दें, चीन के चेंगदू शहर में सालों पुरानी एक परंपरा फॉलो की जाती है, जिसमें नाइ ब्लेड से लोगों की आंखों को शेव करता है। चीन में ऐसा माना जाता है कि आई बॉल्स को शेव करने से आंखों की नजर तेज होती है। 

 

इस अनोखी शेविंग का है ये नाम

इस अनोखी शेविंग का नाम 'आईबॉल शेविंग' है। चीन में ऐसा माना जाता है कि 30 साल से कम उम्र के लोगों की आंखों में गंदगी नहीं होती। इस मेथड से लोगों की आंखों में जो मैल होती है वो निकल जाती है।