राजस्थान के राजसमंद शहर में कलेक्टर दफ्तर से महज 600 मीटर की दूरी पर रोंगटे खड़े कर देनेवाली घटना का वीडियो वायरल हुआ है. लव जेहाद के नाम पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. इस घटना को देखते हुए पुलिस और प्रशासन के आलाअधिकारी राजसमंद पहुंच गए हैं. राजस्थान सरकार ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

पहले तो गैंती से 50 साल के व्यक्ति को पहले पीटा फिर गैंती मारकर हत्या कर दी और आखिर में पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया है. यही नहीं, हत्या के आरोपी शंभू लाल ने लव जिहाद और देशभक्ति के नाम पर लंबा भाषण भी दिया. मौके पर उसने तीन पेज का पत्र भी छोड़ा है. मर्डर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

बताया जा रहा है कि पूरा घटनाक्रम राजनगर थाने के कोतवाली के सौ फीट रोड के पास देव हैरिटेज रोड का है .दिन में पहले पुलिस को सिर्फ एक युवक का अधजला शव मिलने की सूचना मिली थी. जिस पर एसपी मनोज कुमार,एएसपी मनीष त्रिपाठी,डीएसपी राजेन्द्रसिंह सहित राजनगर पुलिस मौके पर पंहुची तो खेत के कच्चे रास्ते मे क्षत-विक्षत हालत मे शव दिखाई दिया.

मौका-ए-वारदात के हालात देखकर पुलिस को मामला हत्याकर शव को जलाने जैसा लगा. मौके पर एफएसएल टीम, डॉग स्क्वाड, एमओबी टीम को मौके पर बुलवाया गया. पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के लिये आसपास के लोगों को बुलवाया. जिस पर कुछ लोगों ने इसकी पहचान 50 साल के मोहम्मद भुट्टा शेख के रुप मे की है.

आरोपी शव को वहीं छोड फरार हो गये. जिससे कुत्तों ने शव को नोंचना शुरु कर दिया. राजसमंद पुलिस तफ्तीश कर ही रही थी कि सोशल साइट्स पर अचानक से यह वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में हत्या का आरोपी शंभूलाल रैगर लव जिहाद का जिक्र करते हुए दूसरों को चेतावनी दे रहा था कि लव जिहाद करने वालों का यही हश्र होगा. आईजी आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी शंभुलाल की तलाश की जा रही है. उसका पूरा परिवार घर छोड़कर गायब है. शंभुलाल सार्वजिनिक विभाग में ठेकेदारी करता है और मृतक संभवतः बंगाल का है, जो उसके यहां हीं मजदूरी करता था.