राजस्थान के राजसमंद में लव जिहाद के नाम पर हुए बर्बर हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी शंभुलाल रेगर से पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि गिरफ्तारी की अधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है.

 

प्रदेश के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी(स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम) का गठन किया है. कटारिया ने कहा है कि कि उन्होंने कभी एेसी घटना नहीं देखी जहां हत्यारा हत्या को रिकॉर्ड करवा रहा हो. उन्होंने कहा कि एसआईटी का गठन कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय पर इस को लेकर मॉनिटरिंग कराई जा रही है. 

 

पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे आईजी आनंद श्रीवास्तव के अनुसार पूरे इलाके में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएंं बंद कर दी गई हैं.  अरोपी की गिरफ्तारी को लेकर आला अधिकारियों समेत तीन जिलों की पुलिस तैनात की गई. रातभर से पुलिस की टीमें दबिश देती रही.

 

वायरल वीडियो के अनुसार आरोपी ने सुबह 9 बजे सरेंडर करने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लेकिन जानकारी के अनुसार पुलिस ने उसे केलवा सर्किल से गिरफ्तार कर लिया. एसपी सहित आला अधिकारी केलवा के लिए हुए रवाना हो गए.

राजसंमद मे कैमरे के सामने हत्या बेहद भयावह है. पुलिस तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कर सच्चाई सामने लाए. कोई विकृत मानसिकता वाला ही ऐसी खौफनाक हत्या कर सकता है.

— प्रताप खाचरियावास, प्रवक्ता, राजस्थान कांग्रेस

 

 

उसे अरेस्ट कर लिया है, बाकी आगे पूछताछ होगी तभी बात बनेगी.

— गुलाबचंद काटारिया, गृहमंत्री, राजस्थान सरकार