उदयपुर. यहां अमोलिका साड़ी एंड सूट्स शोरूम में रविवार सुबह आग लग गई। आग लगने का कारण अब तक सामने नहीं आया है लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगना बता रहे हैं। अल सुबह से ही दुकान में से धुआं निकल रहा था लेकिन दुकान मालिक ने जैसे की शटर खाेला तो हवा से आग फैल गई और 10 मिनट में दुकान का सामान खाक हो गया।

 

दुकान मालिक सेक्टर आठ लक्ष्मी नगर निवासी आशीष जैन ने पुलिस रिपोर्ट में बताया कि सुबह करीब 6.45 बजे कॉल आया कि दुकान के अंदर से धुआं निकल रहा है, इसी दौरान उन्होंंने फायर ब्रिगेड में भी सूचना दे दी थी। इसके बाद वह दुकान पर पहुंचे और उन्होंने दुकान का शटर खोला तो एक कोने में हल्की आग लग रही थी।

इसी दौरान हवा अंदर जाने से आग तेज हो गई और आशीष के सामने ही 10 मिनट में दुकान खाक हो गई। इसके बाद 7.45 बजे फायर ब्रिगेड आई और आग पर काबू पाया, साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। दुकान मालिक ने पुलिस रिपोर्ट में 10 लाख का सामान जलने की बात कही है।

सुबह की शिफ्ट खत्म होने के बाद एक ही फायरमैन था ऑफिस में

फायर ब्रिगेड सूत्रों ने बताया कि फायर ब्रिगेड ऑफिस में तीन शिफ्ट में ड्यूटी होती है जिसमें सुबह 6 से 2, दाेपहर 2 से 10 और रात 10 से सुबह 6 बजे तक। सुबह 6 बजे की शिफ्ट समाप्त होने के बाद करीब सवा सात बजे तक एक अशोक नगर फायर ब्रिगेड ऑफिस में एक ही फायरमैन उपस्थित था।

 

दो साल पहले की लगाया था शो रूम

आशीष ने बताया कि 16 फरवरी 2016 को ही इस शो रूम की शुरुआत की थी। इससे पहले हॉल सेल का कारोबार था। दुकान का बीमा भी नहीं करवा रखा था। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड समय पर आ जाती तो 10 प्रतिशत ही नुकसान होता।