जल्द ही शहर के एटीएम से 200 रुपये के नोट लिये जा सकेंगे। बैंकों ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। लीड बैंक यूनियन बैंक ने ट्रायल के तौर पर सिकरौल स्थित एटीएम में कैसेट की साइज बदली है और अब रथयात्रा के यूनियन बैक एटीएम में भी 200 रुपये के नोट उपलब्ध होंगे। इसी तरह अन्य बैंकों ने भी इसकी कवायद शुरू की है। इसके लिये बैंकों को साफ्टवेयर भी बदलना है। 


हालांकि 200 रुपये के नोटों की किल्लत तकनीकी बदलाव में आड़े आ रही है। बनारस में पर्याप्त मात्रा में 200 रुपये के नोट न होने से बैंकों ने कुछ एटीएम में ही ये बदलाव करने की योजना बनाई है। पीएनबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 200 रुपये की उपलब्धता कम होने से फिलहाल एटीएम में कैसेट नहीं बदले जायेंगे। आरबीआई से 200 रुपये के नोटों की मांग की गई है। इनके पहुंचने से पहले एटीएम में बदलाव किये जायेंगे। 


एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुछ एटीएम में 200 रुपये के नोटों के लिये कैसेट लगाये जायेंगे लेकिन इसमें नोटों की कम उपलब्धता आड़े आ रही है। लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि 200 रुपये के नोटों को एटीएम से भी उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिये कुछ एटीएम में तकनीकी बदलाव किया जा रहा है।