गुजरात चुनाव पर एग्जिट पोल में बीजेपी को मिलती बड़ी बढ़त के बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और ओबीसी नेता व कांग्रेस के प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर दोनों ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की है. हार्दिक ने यहां तक कहा है कि अगर वोटिंग मशीनों में कोई गड़बड़ी नहीं की गई होगी, तो बीजेपी ये चुनाव जरूर हारेगी.


'EVM में गड़बड़ी करेगी बीजेपी: हार्दिक'


हार्दिक पटेल ने शनिवार सुबह ट्वीट के जरिए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. अपने ट्वीट में हार्दिक ने लिखा, 'बीजेपी शनिवार और रविवार की रात को EVM में बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है. बीजेपी चुनाव हार रही है. EVM में गड़बड़ी नहीं हुई, तो बीजेपी को 82 सीट मिल रही हैं.'

हार्दिक पटेल यहीं नहीं रुके, उन्होंने दूसरा ट्वीट कर कहा कि गुजरात में बीजेपी की हार का मतलब बीजेपी का पतन है. EVM में गड़बड़ी करके बीजेपी गुजरात चुनाव जीतेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेगी ताकि कोई सवाल ना उठाए.


'वीवीपैट स्लिप की गणना करे चुनाव आयोग: अल्पेश'


ओबीसी नेता और कांग्रेस के राधनपुर के उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर ने भी सवाल खड़े किए हैं. अल्पेश ने कहा कि जब वीवीपैट का इस्तेमाल चुनाव में किया गया है तो चुनाव आयोग को वीवीपैट स्लिप को गिनने में क्या परेशानी है.  


'गलत साबित होंगे एक्जिट पोल के नतीजे: हार्दिक'


पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल का मानना है कि गुजरात में बीजेपी की जीत बता रहे एक्जिट पोल के नतीजे गलत साबित होंगे. हार्दिक ने सवाल किया है कि वीवीपैट का इस्तेमाल क्यों किया गया. इनका इस्तेमाल वोटों की गिनती के लिए तब किया जाता है, जब कहीं कोई गड़बड़ी होती है. वीवीपैट की प्रमाणिकता के मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल ना दिए जाने के फैसले पर हार्दिक ने कहा कि उन्हें कोर्ट का ये फैसला समझ नहीं आया.


एक्जिट पोल: बीजेपी का गुजरात में सिक्सर


एग्जिट पोल के नतीजे में बीजेपी को 182 सदस्यीय विधानसभाओं में 99-113 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. जहां तक कांग्रेस गठबंधन का सवाल है, तो उसे 68-82 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है.


एक्सिस-माय-इंडिया एग्जिट पोल ने सौराष्ट्र और कच्छ की 54 सीटों पर कांग्रेस को अच्छा लाभ मिलते हुए दिखाया है. उत्तर गुजरात की 32 सीटों पर भी कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है. लेकिन बीजेपी दक्षिण और मध्य गुजरात में पारंपरिक तौर पर अपने मजबूत गढ़ों में दमदार प्रदर्शन के बूते फिनिशिंग रेखा को पार करती नजर आ रही है. अहमदाबाद की 21 सीटों पर भी बीजेपी के लिए यही बात कही जा सकती है.