यरुशलम  इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी से शुरू हो रही अपनी भारत यात्रा के दौरान अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा देंगे। यहां सूत्रों के मुताबिक नेतन्याहू खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बनाने वाले गल-मोबाइल जीप तोहफे में देंगे।

पिछले साल जुलाई में अपनी इजरायल यात्रा के दौरान मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस बुग्गी जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी और खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था। सूत्रों ने बताया कि नेतन्याहू अब यही जीप मोदी को तोहफे में देने जा रहे हैं। 


नेतन्याहू जहां अपने चार दिवसीय भारतीय दौरे की तैयारियों में जुटे हैं वहीं सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जीप वास्तव में भारत के लिए रवाना भी हो चुकी है और इजरायली प्रधानमंत्री द्वारा मोदी को तोहफे में दिए जाने के लिए समय पर पहुंच जााएगी । बताया जा रहा है कि जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रुपये है। 


नेतन्याहू का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब भारत ने हाल ही में इजरायल के साथ 50 करोड़ डॉलर की राफेल डील कैंसल कर दी है। माना जा रहा है कि नेतन्याहू भारत के समक्ष यह मुद्दा उठाएंगे। नेतन्याहू के साथ राफेल के सीईओ के भी भारत आने की संभावना है।